ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमांगों को लेकर जिलेभर में आशाओं ने किया प्रदर्शन

मांगों को लेकर जिलेभर में आशाओं ने किया प्रदर्शन

कुशीनगर। हिन्दुस्तान संवाद मानदेय भुगतान समेत नौ सूत्रीय मांगों को लेकर आशाओं...

मांगों को लेकर जिलेभर में आशाओं ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाSat, 23 Oct 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर। हिन्दुस्तान संवाद

मानदेय भुगतान समेत नौ सूत्रीय मांगों को लेकर आशाओं ने जिले के विभिन्न सीएचसी पर शुक्रवार को प्रदर्शन करते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी को ज्ञापन सौंपा। आशाओं ने चेतावनी दी कि अगर शीघ्र उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो वह वृहद आंदोलन के लिए बाध्य होंगी।

खड्डा संवाद के अनुसार तहसील क्षेत्र की आशाओं ने मानदेय समेत अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार को पीएचसी पर प्रदर्शन किया। यहां प्रभारी चिकित्साधिकारी ने आशाओं को समझा बुझाकर मनाते हुए शीघ्र मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। अध्यक्ष सरोजगिरी ने नेतृत्व में पीएचसी खड्डा पहुंची आशाओं ने मानदेय व अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा। आशा शशिबाला पाठक, ममता दुबे, मीरा, गीता, सुनीता, विजयलक्ष्मी, रेनू यादव का कहना था कि उन्हें अभी तक मानदेय नहीं मिला है। इससे वह भूखमरी के कगार पर पहुंच गईं है।

रामकोला संवाद के अनुसार दस्तक कार्यक्रम का बहिष्कार कर आशा बहु और संगिनियों ने शुक्रवार को सीएचसी परिसर में प्रदर्शन किया। मांगों से जुड़ा सीएम व पीएम को संबोधित ज्ञापन एमओआईसी को सौंपा। इनका कहना था कि वे विषम परिस्थितियों में भी गांव-गांव, घर-घर घूमकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करतीं हैं। कोरोना संकट में उन्होंने अपनी जान व परिवार की परवाह किये बगैर सरकार के हर निर्देश का पालन किया। उन्होंने पीएम व सीएम से मांग किया कि आशा बहुओं को 20 तथा संगिनियों को 25 हजार का मानदेय दिया जाय। नौकरी की उम्र 40 से बढ़कर 60 वर्ष किया जाय। प्रदर्शन में कमलावती देवी, प्रेमशीला, पूनम, सीमा, इंद्रावती, संगीता, प्रभावती, सुरसती, मंजू देवी, मनीषा, राजकुमारी, किरन, शिल्पा, किरन चौबे व बिंदु आदि मौजूद रहीं।

फाजिलनगर संवाद के अनुसार नौ सूत्रीय मांगो को लेकर आशा बहुओं व संगिनियों ने शुक्रवार को संघ की अध्यक्ष नीलम तिवारी के नेतृत्व में काम बंद कर सीएचसी फाजिलनगर के परिसर में अनिश्चितकालीन धरना दिया। बाद में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सीएचसी अधीक्षक को सौंपकर प्रदर्शन खत्म किया। इस दौरान उर्मिला देवी, सुमन सिंह, सकीला खातून, संगीता पांडेय, मीना देवी, उर्मिला सिंह, मीरा देवी, अनिता देवी, निर्मला सिंह, सीमा सिंह, जयमती देवी, सुनीता तिवारी, सुमन देवी, रीमा देवी, शिल्पी देवी, संगीता देवी आदि मौजूद रहीं।

मथौली बाजार संवाद के अनुसार मोतीचक सीएचसी परिसर में शुक्रवार को आशा बहुओं ने ब्लॉक अध्यक्ष गीता सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन कर सीएचसी अधीक्षक डॉ. एलएस सिंह को ज्ञापन सौंपा। आशाओं ने कहा कि सरकार जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं करती, तब तक उनका प्रदर्शन व कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। इस दौरान सीमा, आसमा बेगम, सुमन, बिन्दु यादव, सावित्री, पुष्पा, अंजुलता, मंजू, अनिता, संजना, आरती तिवारी, सविता, सुनैना, उषा, मीना आदि मौजूद रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें