DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › कटेगरी खत्म हुई तो होने लगा बंपर टीकाकरण
पडरौना

कटेगरी खत्म हुई तो होने लगा बंपर टीकाकरण

हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाPublished By: Newswrap
Sun, 27 Jun 2021 03:41 AM
कटेगरी खत्म हुई तो होने लगा बंपर टीकाकरण

कुशीनगर। हिन्दुस्तान टीम

जिले में 51 टीकाकरण केन्द्रों पर टीकाकरण के लिये लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। 18 प्लस व 45 प्लस की कटेगरी एक में मर्ज होते ही केन्द्रों पर भीड़ उमड़ने लगी है। पायलट प्रोजेक्ट के पांच ब्लॉकों के साथ सभी 14 ब्लॉकों में टीकाकरण की रफ्तार तेज हो गयी है। लक्ष्य से अधिक सभी केन्द्रों पर टीकाकरण होने लगा है। पांच टीकाकरण केन्द्रों पर पांच रिपोर्टर मौजूद रह कर टीकाकरण की पड़ताल की। पेश है रिपोर्ट...

सुबह से शाम तक लगी रही टीकाकरण केन्द्र पर लाइन

हाटा। स्थानीय नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना महामारी से निपटने के लिए सावधानी और सुरक्षा के साथ कोविड टीकाकरण के तहत शनिवार को तीन बजे तक 18 प्लस के 242 तथा 45 से उपर के 116लोगों को टीकाकरण हो चुका था, और कुछ लोग अभी अपने बारी के इंतजार में कर रहे थे। टीकाकरण का काम तेज गति से चल रही थी। टीका कार्य में लगे आशुतोष मिश्र, प्रिया सिंह, प्रिया सिंह, सपना, कामिनी विश्वकर्मा, कुमकुम, लालमती,सीमा त्रिपाठी, अमित कुमार श्रीवास्तव आदि उपिस्थत रहे।

टीकाकरण के प्रति युवाओं पर महिलाओं में दिखा उत्साह

फाजिलनगर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे टीकाकारण के क्रम में शनिवार को पायलट प्रोजेक्ट के तहत विकास भठही खुर्द, भठही बुजुर्ग, दरियाव टोला, वेलवा आलमदास, मोहनपुर चकिया गांवो में बिशेष टीकाकारण केंद्र बनाकर टीकाकारण किया गया। सभी केंद्रों पर सुबह से ही लोग टीका लगवाने पहुंच गये। टीकाकरण के प्रति युवाओं व महिलाओं में उत्साह देखने को मिला।जबकि फाजिलनगर सीएचसी पर बने टीकाकारण केंद्र पर दो दिनों के लिये टीकाकारण बन्द कर दिया गया है।

खड्डा पीएचसी पर अधिक भीड़ होने पर बुलानी पड़ी पुलिस

खडडा। कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों का उत्साह दिन प्रतिदिन बढता जा रहा है। शनिवार को खडडा के प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र पर अत्यधिक भीड़ होने के चलते पुलिसकर्मियों की मौजूदगी टीकाकरण हुआ।पीएचसी पर एक बजे तक 117 लोग टीकाकरण करा चुके थे, दर्जनों की संख्या में लोग अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे। एसडीएम अरविन्द कुमार टीम के साथ वैक्सीनेशन का निरीक्षण कर लाइन में टीकाकरण कराने के लिए खडे लोगों की समस्याएं सुनी।

तमकुही में 1050 लोगों ने कराया टीकाकरण

तमकुहीराज। कोरोना टीकाकरण के तीसरे क्लस्टर में दूसरे दिन तमकुहीराज सीएचसी से जुड़े कुल 11 केंद्रों पर 1050 लोगो को टीकाकरण कराया। कोरोना टीकाकरण को लेकर महिलाओ में काफी उत्साह नजर आया। टीकाकरण कार्यक्रम में सार्वधिक टीकाकरण महिलाओं का हुआ। टीकाकरण प्रभारी प्रवीण राय ने बताया की गाँव के लोग कोविड टीकाकरण को लेकर गंभीर हो गए है। वैक्सिनेशन को लेकर युवा वर्ग व महिलाये केंद्रों पर पहुँच कर टीकाकरण करा रही है।

सुकरौली में 692 लोगों का हुआ कोविड टीकाकरण

सुकरौली। सीएचसी सुकरौली पर शनिवार को टीकाकरण कराने के लिए लोगों में काफी उत्साह दिखा। 18 से 44 वर्ष तथा 45 प्लस लोग काफी संख्या में टीकाकरण सेंटर पहुंच कोविड टीकाकरण कराया। सीएचसी देवतहा कोविड नोडल प्रभारी डॉ. स्वपनिल श्रीवास्तव ने बताया कि शाम पांच बजे तक सीएचसी देवतहा पर 45 प्लस के 161लोगों का टीकाकरण हुआ तथा 18 से 44 वर्ष के 290 लोगों ने पहुंच अपना टीकाकरण कराया। सुबह से ही टीकाकरण कराने के लिए वैक्सिनेशन सेंटर पहुंच लोग टीकाकरण कराने में जुटे हुए थे।

संबंधित खबरें