ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएडी हेल्थ ने सीएमओ से मांगी तीन दिन में रिपोर्ट

एडी हेल्थ ने सीएमओ से मांगी तीन दिन में रिपोर्ट

पडरौना। निज संवाददाता अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण गोरखपुर ने सीएमओ को...

एडी हेल्थ ने सीएमओ से मांगी तीन दिन में रिपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाFri, 28 Jan 2022 04:01 AM
ऐप पर पढ़ें

पडरौना। निज संवाददाता

अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण गोरखपुर ने सीएमओ को पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि सीएमओ के अधीन कार्यरत एक कर्मी के खिलाफ फर्जी रूप से कनिष्ठ सहायक की तैनाती के आरोप लगे हैं। इसकी जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।

शिकायत कर्ता ने निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण लखनऊ को पत्र भेज कर कहा था कि स्वास्थ्यकर्मी की नियुक्ति चतुर्थ श्रेणी में हुई थी। इनके द्वारा डॉ बलबीर सिंह के फर्जी हस्ताक्षर से अपना प्रोन्नत कनिष्ठ सहायक के पद पर करा लिया गया है। शिकायत में यह भी कहा गया है कि कनिष्ठ सहायक ने देवरिया से फर्जी अंतिम वेतन प्रमाण पत्र बनवा कर जनपद बस्ती में स्थानांतरण कराया। इसके साथ ही आरोपित ने अपनी सेवा पुस्तिका भी फर्जी तरीके से बनवा लिया गया है। इसके बाद बस्ती में सरकारी धन गबन करने के बाद कुशीनगर में स्थानांतरण करा लिया गया है। इसको गंभीरता से लेते हुए एडी हेल्थ ने सीएमओ से जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है। एडी के पत्र आने के बाद सीएमओ ने एमओआईसी विशुनपुरा को पत्र भेज कर आरोपित कनिष्ठ लिपिक से संबंधित अभिलेख मांगा है।

.....

सीएचसी विशुनपुरा में तैनात कनिष्ठ लिपिक के खिलाफ शिकायती पत्र की जांच के लिये एडी हेल्थ गोरखपुर ने पत्र भेजा है। इस पर एमओआईसी से आरोपित बाबू के संबंधित रिकार्ड सहित सीएमओ कार्यालय तीन दिन में भेजने के लिये निर्देश दिये गये हैं।

डॉ सुरेश पटारिया, सीएमओ

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें