ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआक्सीजन प्लांट निर्माण में लाएं तेजी : एसडीएम

आक्सीजन प्लांट निर्माण में लाएं तेजी : एसडीएम

खडडा। हिन्दुस्तान संवाद खड्डा एसडीएम अरविन्द कुमार ने तुर्कहा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य...

आक्सीजन प्लांट निर्माण में लाएं तेजी : एसडीएम
हिन्दुस्तान टीम,पडरौनाSat, 31 Jul 2021 04:20 AM
ऐप पर पढ़ें

खडडा। हिन्दुस्तान संवाद

खड्डा एसडीएम अरविन्द कुमार ने तुर्कहा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान एमओआईसी को निर्देश दिया है कि इस ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण में तेजी लाएं।

कोरोना काल में ऑक्सीजन कि हुई दिक्कतों को देखते हुए शासन द्धारा तहसील क्षेत्रों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर जोर दिया था। इसके बाद खडडा क्षेत्र के तुर्कहा स्थित सीएचसी पर आक्सीजन प्लांट के लिए जमीन चिन्हित कर निर्माण कार्य शुरु कराया गया। शुक्रवार को जिसका निरीक्षण एसडीएम व ईओ देवेश मिश्रा ने किया। निर्माण कार्य की स्थिति धीमी देख नाराजगी जताते हुए प्लांट फाउंडेशन दीवाल निर्माण कार्य में और तेजी लाने के लिये निर्देश दिया। इसके बाद ऑक्सीजन पाइप लाइन को भी देखा और शेष कार्य को यथाशीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया ।

इस दौरान एसडीएम ने बताया कि सीएचसी में मौजूद कुल 30 बेड ऑक्सीजन पाइप लाइन से जुड़े जाएंगे। इसमें 25 बेड सामान्य वार्ड रहेगा। चार बेड पीआईसीयू के लिए तथा एक बेड अलग से एसएनसीयू के लिए रहेगा। कहा कि इंसेफेलाइटिस वार्ड को वातानुकूलित बनाया गया है। इससे यहां भर्ती होने वाले इंसेफेलाइटिस मरीजों को काफी सहुलियत मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें