ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश उरईसेवानिवृत्त शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर शिक्षकों के उत्पीड़न के लगाए आरोप

सेवानिवृत्त शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर शिक्षकों के उत्पीड़न के लगाए आरोप

उरई। सेवानिवृत्त शिक्षकों की बैठक शनिवार को पेंशन कार्यालय में माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष गिरेंद्र सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में...

सेवानिवृत्त शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर शिक्षकों के उत्पीड़न के लगाए आरोप
हिन्दुस्तान टीम,उरईSun, 28 May 2023 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

उरई। सेवानिवृत्त शिक्षकों की बैठक शनिवार को पेंशन कार्यालय में माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष गिरेंद्र सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में हुई। इसमें सेवानिवृत्त शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए रिटायर हुए 30 शिक्षकों की पेंशन स्वीकार न किए जाने पर रोष जताया।

शिक्षक नेता महेंद्र सिंह भाटिया ने कहा कि शासन द्वारा सेवा काल में मृत शिक्षकों को ग्रेच्युटी के भुगतान चार माह में करने के निर्देश दिए थे। अभी तक भुगतान न होने से मामला अधर में लटका है। जिसका मामला उच्चतम न्यायालय इलाहाबाद में अवमानना वाद दायर हुआ है। जिसमें जनपद जालौन के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और वित्त एवं लेखाधिकारी भी दायरे में आए हैं। इतना ही नहीं बीएसए कार्यालय के लिपिक अनिल गुप्ता, धीरेंद्र दुबे, आशीष गुप्ता, प्रणव दीक्षित एवं अन्य ब्लॉक स्तरीय कार्यालय में मृतक आश्रित के रूप में लिपिक एवं चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत हैं। इनका अभी तक भुगतान नहीं हुआ जबकि कुछ शिक्षकों का भुगतान किया गया। महेंद्र सिंह भाटिया ने कहा कि कार्यालय सूत्रों का कहना है कि यहां कट मनी का खेल चल रहा है। व्यक्तिगत संपर्क द्वारा सूचना दी जाती है और उसे बुलाकर मामला तय कर भुगतान की कार्यवाही होती है। शासनादेश के अनुसार कार्यालय से कोई पत्र या सूचना जारी नहीं की जाती है। शिक्षक नेता रामराजा द्विवेदी ने कहा कि जनपद में इस वर्ष 30 लोग सेवानिवृत्त हुए और उनकी पेंशन अभी तक स्वीकार नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जिन शिक्षकों ने अपने पूरे सेवाकाल में संगठन की भरपूर सेवा की अब उनका कोई भी हाल जानने का प्रयास नहीं कर रहा है। बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के ऊपर किए जा रहे उत्पीड़न की सीमाएं तोड़ दी हैं। बीएसए कार्यालय अराजकता का अड्डा बन गया है। इस मौके पर राघवेंद्र सिंह बेसिक शिक्षा परिषद कल्याण परिषद के अध्यक्ष केदार स्वर्णकार, मंत्री जालिम पाल, राजेंद्र त्रिपाठी, राजेंद्र श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें