Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश उरईपुरानी पेंशन से लेकर 21 सूत्रीय मांगों को लेकर हुंकार भरेंगे राज्य कर्मचारी

पुरानी पेंशन से लेकर 21 सूत्रीय मांगों को लेकर हुंकार भरेंगे राज्य कर्मचारी

हिन्दुस्तान टीम,उरईNewswrap
Mon, 29 Nov 2021 05:25 PM
पुरानी पेंशन से लेकर 21 सूत्रीय मांगों को लेकर हुंकार भरेंगे राज्य कर्मचारी

उरई।संवाददाता

पुरानी पेंशन से लेकर लंबित 21 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्य कर्मचारी आज लखनऊ में हुंकार भरेंगे। उसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है।आज बड़ी संख्या में वाहनों के साथ लखनऊ पहुंचकर कर्मचारी हुंकार भरेंगे।

सोमवार को विकास भवन स्थित कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान राज्य कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष गुलाब सिंह ने कहा कि 30 नवंबर को लखनऊ के ईको गार्डेन में आयोजित हजारों की संख्या में कर्मचारी रैली में प्रतिभाग कर अपनी आवाज बुलंद करेंगे। इसमें पांच बसों से राज्य कर्मचारी तथा 10 बसों से शिक्षक लखनऊ पहुंच रहे हैं। उसके अलावा बड़ी संख्या में चार पहिया वाहन से भी कर्मचारी लखनऊ के लिए रवाना हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि शासन के समक्ष पुरानी पेंशन से लेकर कर्मचारियों के साइकिल वर्दी भत्ता सहित तमाम प्रकार की मांगें लंबित हैं लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

ऐसे में राज्य कर्मचारी लखनऊ ईको गार्डन में आंदोलन कर अपनी ताकत का एहसास कराएंगे और सरकार से मांग रखी जाएगी कि न्यायोचित मांगों को तत्काल पूरा किया जाए अन्यथा कर्मचारी समुदाय लामबंद होकर इसका जवाब देगा। परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष हरिराम ओमरे ने कहा कि पुरानी पेंशन के साथ ही आंगनवाड़ी व आशाओं के नियमितीकरण तथा अन्य मांगों को पूरा नहीं कर रही है इससे कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ रहा है। उन्होंने मांग उठाई कि सरकार तत्काल कर्मचारियों की मांगों को पूरा करे। इस मौके पर जिला मंत्री हरीश राठौर, एके ओझा, अरविंद कुमार सहित तमाम लोग मौजूद थे।

epaper

संबंधित खबरें