DA Image
25 अक्तूबर, 2020|2:14|IST

अगली स्टोरी

हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा

हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा

क्षेत्र के ग्राम बिरालसी में विद्युत खम्बे पर चढ़कर पेंट कर रहे एक व्यक्ति की करंट लगने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजनों व भाकियू नेता विकास शर्मा व जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने मुआवजे व आलाअधिकारियों को बुलाने की मांग की।

मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर दीपक कुमार व सीओ सदर कुलदीप कुमार व एसडीओ ने करीब 5 लाख के मुआवजे का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कराते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। चरथावल क्षेत्र के ग्राम बिरालसी में बिजली के खम्बे पर चढ़कर पेंट का कार्य कर रहे तितावी थानाक्षेत्र के ग्राम धौलरा निवासी रवि पुत्र ओमपाल की 11 हजार की लाइन में करंट आने के कारण मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। भाकियू नेता विकास शर्मा ने बताया कि तीन व्यक्ति सुबह से ही बिजली के खंभों पर पेंट करने का कार्य कर रहे थे।

बताया जा रहा है अरविन्द भारती नामक ठेकेदार ने एक ही लाइन का शट डाउन लिया था, जबकि ठेकेदार को मालूम था एक ही पोल पर दो लाइने जा रही हैं, उसके बावजूद दूसरी लाइन का ठेकेदार ने शट डाउन नही लिया। इसी कारण 11 हजारी लाइन में करंट आने से कार्य कर रहे रवि की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी।

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सूबे सिंह पुलिस फोर्स के साथ तुरन्त मौके पर पहुँचे और परिजनों को सूचना दी। सूचना मिलने पर भाकियू नेता विकास शर्मा व भाकियू जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान मौके पर पहुंचे और पुलिस को मृतक का शव उठाने नहीं दिया और जमकर हंगामा काटा। उन्होंने मौके पर मुआवजे व आलाअधिकारियों को बुलाने की मांग की। मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर दीपक कुमार व सीओ सदर कुलदीप कुमार व एसडीओ ने करीब 5 लाख रुपए मुआवजे का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कराते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Worker 39 s death due to high voltage current uproar over demand for compensation