DA Image
28 अक्तूबर, 2020|5:24|IST

अगली स्टोरी

बच्चों के सामने ही पत्नी की गोली मारकर कर दी हत्या, मचा हड़कंप

default image

रविवार की सुबह बुढ़ाना रोड पर युवक ने मासूम बच्चों के सामने ही पत्नी की गोली मारकर उस समय हत्या कर दी जब वो कुरान शरीफ पढ़ रही थी। घटना के बाद बच्चों की चीख पुकार सुनकर दौड़े परिजनों के होश उड़ गए। कुछ ही देर में मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। उधर दिनदहाड़े हुई वारदात की सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में पूछताछ के बाद आरोपी पति को मौके से ही तमंचे समेत पकड़ लिया। आरोपी के पकड़े जाने से पुलिस ने राहत की सांस ली।

मुजफ्फरनगर के खालापार निवासी अब्दुल सलीम की बेटी खुशनुमा की शादी बुढ़ाना रोड निवासी फिरोज के साथ 2007 में हुई थी। फिरोज बुढ़ाना-खतौली मार्ग पर डग्गामार जीप चलाता है। रविवार की सुबह फिरोज का अपनी पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिसमे दोनों के बीच मारपीट हुई। मारपीट के बाद खुशनुमा नमाज अदा करने के बाद कुरान शरीफ पढ़ने लगी। इसी दौरान फिरोज ने अलमारी से तमंचा निकाल कर सीने से सटा कर गोली चला दी। गोली लगने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई। फिरोज ने जब अपनी पत्नी को गोली मारी उस दौरान उसकी आठ साल की बेटी मौके पर ही मौजूद थी। मम्मी को गोली लगते ही बच्ची की चीख निकल गई। चीखपुकार सुनकर परिजन दौड़कर मौके पर पहुंचे तो फिरोज के हाथ मे तमंचा मौजूद था। उधर गोली की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंच गए। कुछ ही देर में मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। दिनदहाड़े हुई हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे कोतवाल एचएन सिंह, व सीओ आशीष प्रताप सिंह ने परिजनों से पूछताछ की। मौके से पुलिस ने हत्या करने वाले आरोपी पति को हिरासत में लेकर तमंचा भी बरामद कर लिया।

--परिजनों ने पति समेत ससुरालवालों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी

घटना की सूचना पर मृतका के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले खुशनुमा को परेशान कर रहे थे। जिसके चलते वो महीनों से अपने घर गई हुई थी। दो दिन पहले ही मृतका ससुराल आई थी। परिनजों ने पति के अलावा सास, ससुर, देवर, नंनद पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम पर भेज दिया। शव भेजने के काफी देर बाद तक परिजनों ने आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर हंगामा किया। मृतका के परिजनों की ओर से ससुराल वालों के विरूद्व कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

--अंकल, पापा ने अम्मी को गोली मारी है

फिरोज ने जब अपनी पत्नी के सीने में तमंचा सटाकर गोली मारी थी उस दौरान अपने पिता की करतूतों को उसकी आठ साल की बेटी देख रही थी। गोली लगते ही लहूलुहान होकर खुशनुमा जब जमीन पर गिर गई तो बच्ची की चीख निकल गई। बच्ची को देखकर पिता तमंचा लेकर जब उसकी ओर बढ़ा तो वो शोर मचाती हुई भाग खड़ी हुई। वारदात के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जब बच्ची से बात की तो बहुत डरी हुई थी। काफी प्रयास के बाद बच्ची ने रोते हुए पुलिस को बताया कि अंकल पापा ने मम्मी को गोली मारी है। पुलिस को जानकारी देने के बाद बच्ची बेसुध हो गई। बच्ची से पूछताछ के बाद पुलिस प्रशासन ने राहत की सास ली। हत्यारे का पता तो चल ही गया साथ ही वो मौके से ही पकड़ लिया। उधर पुलिस की माने तो गृह क्लेश के चलते ही महिला की हत्या हुई है।

--साहब मुझे भी गोली मार दो

पुलिस ने पत्नी की हत्या में जब आरोपी पति को पकड़ कर हवालात में बंद कर दिया तो पुलिस कर्मी उससे पूछताछ करने लगे। कुछ देर बाद एक एसआई पूछताछ करने पहुंचा तो पति ने कहा कि पत्नी की हालत कैसी है, एसआई ने बताया के उसकी तो मौत हो चुकी है, एसआई की बाते सुनकर आरोपी ने कहा कि साहब मेरी आखिरी इच्छा पूरी कर दो। पत्नी तो मर गई है अब मै जिंदा रहकर क्या करूंगा, मुझे भी गोली मार दो। एसआई से बाते करने के दौरान आरोपी पति की आंखों में पत्नी की हत्या का पछतावा साफ नजर आ रहा था। हवालात में ही रोते बिलखता पति एक ही बात बोल रहा था कि मैने अपने बच्चे की जिंदगी खराब कर दी है, जैसे मैने पत्नी को मारा है मुझे भी मार दो, मै जिंदा नहीं रहना चाहता हू। पुलिस वालों ने हड़काकर आरोपी को शांत किया।

--एसपी क्राइम ने हत्याकांड की ली जानकारी

दिनदहाडे़ हुई वारदात की सूचना पर एसपी क्राइक दुर्गेश सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होने ससुराल व मायके वालों से अलग-अलग पूछताछ की। पूछताछ में दोनों ने अलग-अलग बातें सामने आई। मायके वालों ने दहेज की खातिर हत्या करने का आरोप लगाया जबकि परिजनों ने कहा कि महिला कुछ ऐसे लोगों के सम्पर्क में आ गई थी जो जादू टोना करते है। जिसमे चलते घर में अक्सर ऐसे ही झगडा होता था। पति-पत्नी में अक्सर मारपीट ही होती थी। पूछताछ के बाद पुलिस ने प्रकरण की जांच पडताल शुरू कर दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Wife shot dead in front of children stirred up