ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरकौन है जो कर रहा है पश्चिमी यूपी के युवाओं का ब्रेन वॉश

कौन है जो कर रहा है पश्चिमी यूपी के युवाओं का ब्रेन वॉश

जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा संदीप शर्मा उर्फ आदिल लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी होने का खुलासा किए जाने के बाद पूरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सियासी माहौल गरमा गया है। केन्द्रीय राज्यमंत्री और मुजफ्फरनगर के...

कौन है जो कर रहा है पश्चिमी यूपी के युवाओं का ब्रेन वॉश
मुजफ्फरनगर | निशांत कौशिकTue, 11 Jul 2017 12:07 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा संदीप शर्मा उर्फ आदिल लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी होने का खुलासा किए जाने के बाद पूरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सियासी माहौल गरमा गया है। केन्द्रीय राज्यमंत्री और मुजफ्फरनगर के सांसद डा संजीव बालियान ने कहा कि संदीप अकेला नहीं है और क्षेत्र के अन्य युवा भी आतंकी संगठनों का शिकार हैं। आखिर कौन लोग हैं जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें आतंकी बना रहे हैं, इसके खुलासे के लिए यहां पर विस्तृत जांच की आवश्यकता है, इसके लिए उन्होंने दिल्ली में गृहमंत्रालय से भी बात की है और मुजफ्फरनगर एसएसपी से भी रिपोर्ट मांगी है। 

मुजफ्फरनगर दंगे के दौरान ही तत्कालीन केन्द्र सरकार के सबसे पावरफुल लोगों में शामिल राहुल गांधी ने कहा था कि दंगे के बाद क्षेत्र में आईएसआई के लोग सक्रिय हैं और वह यहां के युवाओं को बरगला कर आतंकी बना रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने खुफिया विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की रिपोर्ट का हवाला दिया था। इस रिपोर्ट को लेकर उस समय काफी हंगामा हुआ था। 

मुजफ्फरनगर के ही युवा संदीप शर्मा उर्फ आदिल के आतंकी बनने की घटना ने इस रिपोर्ट की पुष्टि कर दी  हैे कि क्षेत्र के युवाओं को आतंकी बनाया जा रहा है। इस खुलासे को केन्द्र सरकार के मंत्री भी गंभीरता से ले रहे हैं। केन्द्रीय राज्यमंत्री तथा मुजफ्फरनगर के सांसद डा संजीव बालियान ने हिन्दुस्तान से हुई वार्ता में कहा कि इस खुलासे से साफ है कि संदीप अकेला नहीं है, बल्कि क्षेत्र के अन्य युवा भी हैं जो आतंकी संगठनों से जुड़ चुके हैं। आखिर वह कौन लोग हैं जो स्थानीय गरीब युवाओं का ब्रेन वॉश कर उन्हें आतंक की राह पर ले जा रहे हैं और उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी जड़े जमा ली हैं और यहां पर कहीं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई वास्तव में सक्रिय तो नहीं हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंकी संगठनों पर वार करने  और उन्हें बढ़ने से रोकने के लिए इसकी विस्तृत जांच की आवश्यकता है। इसके लिए उन्होंने केन्द्रीय गृहमंत्रालय में बात की है और मांग की है । 

संजीव बालियान की आशंका
केन्द्रीय मंत्री ने गृहमंत्रालय से बात कर विस्तृत जांच कराने का रखा प्रस्ताव, एसएसपी से भी मांगी रिपोर्ट
दंगे के दौरान भी राहुल गांधी ने खुफिया विभाग की रिपोर्ट का दिया था हवाला 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें