ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरविहिप व बजरंग दल ने कारसेवकों के बलिदान को याद कर रक्तदान किया

विहिप व बजरंग दल ने कारसेवकों के बलिदान को याद कर रक्तदान किया

विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हुतात्मा दिवस पर रविवार को एसडी मेडिकल कॉलेज में रक्त दान शिविर का आयोजन किया, जहां सैकड़ों...

विहिप व बजरंग दल ने कारसेवकों के बलिदान को याद कर रक्तदान किया
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरSun, 01 Nov 2020 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हुतात्मा दिवस पर रविवार को एसडी मेडिकल कॉलेज में रक्त दान शिविर का आयोजन किया, जहां सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाह प्रमोद ने प्रभु श्रीराम एवं भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर इस शिविर के शुभारंभ किया। बजरंग दल जिला संयोजक पीयूष राणा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम की जन्मस्थली को मुक्त कराने के लिए प्रथम कारसेवा 30 अक्टूबर से 2 नवंबर 1990 को हुई, जिसमें तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के आदेश पर निहत्थे कारसेवकों और रामभक्तों पर गोलीबारी कराई गई, जिसमें हजारों रामभक्तों की जानें गईं। उन्हीं कारसेवकों की हुतात्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए 2 नवंबर को हुतात्मा दिवस मनाया जाता है। हुतात्मा दिवस के अवसर पर देश भर में एक लाख से अधिक बजरंग दल के युवा रक्तदान कर बलिदानी कारसेवकों को श्रद्धांजलि देते हैं। इस अवसर पर जिला संगठन मंत्री अनूप,विभाग अध्यक्ष ललित माहेश्वरी, जिला मंत्री अतुल त्यागी, अजय कुटेसरा, जिला सह संयोजक पुनीत पुंडीर, प्रतीक शर्मा,आकाश अग्रवाल, अनुराग, हेमांग कुच्छल, रवि पाल, युगांतर पुंडीर, राहुल उपाध्याय, चिराग त्यागी, जसवंत चौधरी, अंकित पाल, सोनु बजरंगी, अरुण मित्तल, विकास पाल आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें