ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरआईआईटी रुड़की के दो प्रोफेसरों ने विद्यार्थियों को दिए लेक्चर

आईआईटी रुड़की के दो प्रोफेसरों ने विद्यार्थियों को दिए लेक्चर

चौधरी छोटू राम महाविद्यालय में आईआईटी रुड़की के दो प्रोफेसर डॉ संजीव कुमार तथा डॉ विवेक कुमार मालिक ने गणित और भौतिक विज्ञान विषय पर गेस्ट लेक्चर दिए। यह लेक्चर महाविद्यालय के प्रशिक्षण एवं सेवायोजन...

आईआईटी रुड़की के दो प्रोफेसरों ने विद्यार्थियों को दिए लेक्चर
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरSun, 12 Nov 2017 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी छोटू राम महाविद्यालय में आईआईटी रुड़की के दो प्रोफेसर डॉ संजीव कुमार तथा डॉ विवेक कुमार मालिक ने गणित और भौतिक विज्ञान विषय पर गेस्ट लेक्चर दिए। यह लेक्चर महाविद्यालय के प्रशिक्षण एवं सेवायोजन इकाई के तत्वावधान में दिया गया, जिसके प्रभारी डॉ ओमबीर सिंह हैं।

व्याख्यान शुरू करने से पहले दोनों प्रोफेसर्स का परिचय कराते हुए प्राचार्य डॉ नरेश कुमार मालिक ने बताया कि दोनों ही प्रोफेसर्स ग्रामीण अंचल से आते हैं तथा इसी जनपद से संबंधित है। उन्होंने बताया कि गणित विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ संजीव कुमार मुहम्मद पुर राय सिंह गांव के तथा डी ए वी कॉलेज मुज़फ्फरनगर से बी एस सी करने के बाद आई आई टी रुड़की से पी एच डी की तथा इटली से पोस्ट डॉक्टोरल फेलोशिप की उपाधि ली तथा आई आई टी रुड़की में 2010 से अस्सिटेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्त है। दूसरे वक्ता डॉ विवेक कुमार मलिक ने भी इसी क्षेत्र से पढ़ाई पूरी करने के बाद आई आई टी रुड़की से एम एस सी तथा जर्मनी से पी एच डी व स्विट्ज़रलैंड से पोस्ट डाक्टरल फेलोशिप प्राप्त किया। प्राचार्य ने छात्रों से कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर कड़ी मेहनत से आप भी बहुत आगे जा सकते है। डॉ संजीव कुमार ने गणित विषय पर तथा डॉ विवेक कुमार मलिक ने भौतिक विज्ञान विषय की गूढ़ जानकारी छात्रों को दी। डॉ ओमबीर सिंह ने संचालन किया। इस अवसर पर डॉ के पी सिंह, डॉ वीरेंद्र कुमार, डॉ इंद्रजीत सिंह, डॉ विजय कुमार, डॉ हरेंद्र सिरोही, डॉ संदीप कुमार, डॉ अवनीश आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें