DA Image
24 अक्तूबर, 2020|12:16|IST

अगली स्टोरी

मुजफ्फरनगर में कोरोना से दो की मौत, एक महिला पॉजिटिव मिली

default image

मुजफ्फरनगर में कोरोना से दो वृद्ध व्यक्तियों की मौत हो गई। इनमें से एक की मौत मुजफ्फरनगर के कोविड अस्पताल में तो दूसरे की मौत मेरठ के सुभारती मेडिकल कॉलेज में हुई। इसके अलावा पटेलनगर निवासी एक महिला की प्राइवेट लैब से कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग को मिली सभी 85 रिपोर्ट निगेटिव मिलने से राहत रही। मुजफ्फरनगर के कोविड अस्पताल में पिछले तीन माह में पहली मौत हुई है।

लद्धावाला निवासी जूता व्यापार करने वाले वृद्ध की कोरोना रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आने पर उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसी समय उसके परिजन गुहार लगा रहे थे कि उनके पिता के साथ उनके परिवार का एक सदस्य भी अस्पताल में भेजा जाएं क्योंकि उसके पिता लगातार सांस व दिल के रोगी हैं और परिवार के सदस्य उनकी हालत समझते हैं।

हालांकि चिकित्सकों ने इसकी अनुमति नही दी थी। आखिरकार 24 घंटे बीतने से पूर्व ही वृद्ध की कोविड अस्पताल में मौत हो गई। कोविड अस्पताल में मौत का यह पहला मामला है। इससे पूर्व जिले के 12 लोगों की मौत या तो मेरठ में या एम्स ऋषिकेश या चंडीगढ पीजीआई में हुई। दूसरी मौत मेरठ के सुभारती मेडिकल कॉलेज में हुई है। बुढ़ाना कस्बा निवासी एक व्यक्ति 75 वर्षीय वृद्ध कई माह से बीमार चल रहा था। उसका लीवर खराब बताया गया था। उसके शरीर में पीलिया के लक्षण भी थे।

पिछले करीब 5 दिन से वह बैड़ पर था। चार दिन पहले गंभीर अवस्था में वृद्ध को मेरठ के सुभारती मे‌डिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। सोमवार को देर शाम वृद्ध की उपचार के दौरान मौत हो गई। मंगलवार को मृतक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने से परिवार व कस्बे में अफरा तफरी मच गई। मृतक के मौहल्ले का बाजार बंद हो गया। घटना की पुष्टी होने पर एसडीएम कुमार भूपेन्द्र, ईओ ओमगिरी पुलिस बल के साथ मृतक के मौहल्ले में पहुंचे। पूरे मौहल्ले को सेनिटाइज करवाया गया।

सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। एसडीएम कुमार भूपेन्द्र ने बताया कि मृतक के परिवार के सभी सदस्यों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया है। परिवार के सभी सदस्यों के रक्त के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे। परिवार के सदस्यों से जानकारी ली जा रही है कि मृतक के संपर्क की चेन को तलाशकर सभी को होम क्वारंटीन किया जाएगा। मृतक के परिवार में दूध व सब्जी देने वाले दुकानदारों की जानकारी की जा रही है। उन्हें भी होम क्वारंटीन किया जाएगा।मुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रवीण चोपडा ने कोविड अस्पताल से संबंधित मौत की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि आज जिले से भेजे गए 85 सैंपल की रिपोर्ट मिली है जो सभी निगेटिव आई है। एक महिला जो पटेलनगर की निवासी है प्राइवेट अस्पताल से कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसे कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

सात मरीज और ठीक होने पर डिस्चार्ज किए

जिले के कोविड अस्पताल में भर्ती सात अन्य मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अब 228 हो गई है जबकि इस समय जिले के कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 43 बताई गई है। बीस जून से जिले में 99 मरीज ठीक हो गए हैं जबकि केवल 41 नए केस मिले हैं। हालांकि इस दौरान तीन लोगों की मौत भी हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two killed by corona in Muzaffarnagar one woman positive