ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरधोखाधडी के मामले में पूर्व उप ब्लॉक प्रमुख समेत तीन गिरफ्तार

धोखाधडी के मामले में पूर्व उप ब्लॉक प्रमुख समेत तीन गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर। फर्जी पावर ऑफ अटार्नी बनाकर एक व्यक्ति से डेढ़ करोड़ की धोखाधडी के मामले में नई मंडी कोतवाली पुलिस ने पूर्व उप ब्लॉक प्रमुख समेत तीन...

धोखाधडी के मामले में पूर्व उप ब्लॉक प्रमुख समेत तीन गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरFri, 09 Jun 2023 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरनगर। फर्जी पावर ऑफ अटार्नी बनाकर एक व्यक्ति से डेढ़ करोड़ की धोखाधडी के मामले में नई मंडी कोतवाली पुलिस ने पूर्व उप ब्लॉक प्रमुख समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी ने पहले ही कोर्ट मे सरेंडर कर दिया था। इसका रिमांड लेकर पुलिस ने फर्जी पावर ऑफ अटार्नी बरामद की है। आरोपियों ने परिक्रमा मार्ग पर श्रीराम कालेज के पास साढ़े दस बीघा जमीन की फर्जी पावर ऑफ अटार्नी बनाई थी।

पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता कर एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि खतौली कस्बे के विष्णुपुरी मोहल्ला निवासी यशपाल सिंह ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि पूर्व उप ब्लाक प्रमुख विनय कुमार निवासी भिक्की थाना सिखेडा, सचिन कुमार निवासी सिमभाल्की गांव थाना छपार, संजय कश्यप निवासी किनौनी थाना शाहपुर व ललित बालियान ने मिलकर वर्ष 2022 में फर्जी पावर ऑफ अटार्नी के माध्यम से श्रीराम कालेज के पास स्थित 10.5 बीघा जमीन का सौदा उससे तय किया था। पेशगी के तौर पर आरोपियों को ड्राफ्ट के माध्यम डेढ़ करोड़ रुपये दे दिए गए थे। बैनामा न करने पर आरोपियों के संबंध में थाने पर शिकायत की गई थी। नई मंडी कोतवाली प्रभारी संतोष कुमार त्यागी ने मामले की जांच कराई तो पता चला कि पावर ऑफ अटार्नी फर्जी है। मूल रूप से जमीन मालिक अशोक सैनी की 4 अप्रैल 2023 को हत्या हो चुकी है। इस मुकदमे की पुलिस अलग से जांच कर रही है।

एसपी सिटी ने बताया कार्रवाई के दौरान एक आरोपी ललित बालियान कोर्ट में सरेंडर कर जेल चला गया। पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर फर्जी पावर अटार्नी बरामद कर ली। थाना प्रभारी ने पुलिस टीम के साथ तीनों आरोपियों को अलमासपुर परक्रिमा मार्ग से गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी विनय कुमार सदर ब्लाक का उप प्रमुख रह चुका है। वह सपा नेता भी है। जमीन मालिक की हत्या के मामले की जांच अभी चल रही है। हत्या में गिरफ्तार किए गए लोगों का कोई रोल है तो उसकी जांच की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें