DA Image
28 सितम्बर, 2020|2:21|IST

अगली स्टोरी

सरदार पटेल की जयंती पर स्कूलों में छात्रों ने लगाई दौड़

सरदार पटेल की जयंती पर स्कूलों में छात्रों ने लगाई दौड़

नगर के विभिन्न स्कूल-कालेजों में राष्ट्रीय एकता और अखंडता के रूप में और धूमधाम से सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144 वीं जयंती मनाई गई । इस मौके पर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूल कालेज के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। गुरुवार को भोपा रोड स्थित एसडी कालेज ऑफ इंजिनियरिंग एंड टैक्नोलोजी में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई।

कार्यक्रम में अधिशासी निदेशक प्रो. डा. एसएन चौहान और प्राचार्य डा.एके गौतम ने सरदार पटेल को राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता का प्रतीक बताया। श्रीरामम् कॉलेज में लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर निदेशक डा. आदित्य गौतम, प्राचार्य डा. प्रेरणा मित्तल के अतिरिक्त महाविद्यालय के विभिन्न संकायो के प्रवक्ताओं तथा अध्ययनरत् विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। सनातन धर्म महाविद्यालय में सरदार बल्लब भाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर रन फॉर यूनिटि का आयोजन किया गया। दौड़ का शुभारंभ पूर्व विधायक अशोक कंशल व प्राचार्या डा. एससी वाष्णर्य द्वारा हरि झंडि दिखाकर किया। दौड़ महानिद्यालय से गांधी पोलटैकनिक, महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर सम्पन्न हुई। प्रतियोगिता में 200 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। झांसी की रानी चौक स्थित प्राथमिक पूर्वी पाठशाला के सेवा निवृत राष्ट्रीय पुरस्कृत प्रधानाध्यापक सीता राम ने बच्चों को सरदार बल्लभ भाई पटेल के विषय में जानकारी दी। इस मौके पर पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। पुष्पांजलि अर्पित की गयी, शपश दिलायी गयी। एम.जी. पब्लिक स्कूल में शपथ ग्रहण कार्यक्रम के साथ ही दौड़ का आयोजन किया गया।

रन फॉर यूनिटी को प्रधानाचार्या मोनिका गर्ग ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। नयी मण्डी स्थित भागवन्ती सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कालिज में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर मुख्य वक्ता अर्चना त्यागी ने सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन पर प्रकाश डालताला। जानसठ रोड स्थित किड्जी प्लेस्कूल की सेन्टर हैड प्रियंका जिन्दल ने सरदार पटेल के बारे में बच्चों को बताते हुए कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को मनाई जाती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Students race in schools on the birth anniversary of Sardar Patel