ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरशाहपुर सीएचसी से नवजात बच्चा चोरी

शाहपुर सीएचसी से नवजात बच्चा चोरी

शाहपुर में सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एक नवजात बच्चा चोरी कर लिया गया। इससे हडकंप मच गया। डिलीवरी के कुछ देर बाद ही बच्चा चोरी होने की सूचना मिलने के बाद सीएमओ और पुलिस भी मौके पर पहुंच...

शाहपुर सीएचसी से नवजात बच्चा चोरी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरFri, 27 Oct 2017 12:07 AM
ऐप पर पढ़ें

शाहपुर में सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एक नवजात बच्चा चोरी कर लिया गया। इससे हडकंप मच गया। डिलीवरी के कुछ देर बाद ही बच्चा चोरी होने की सूचना मिलने के बाद सीएमओ और पुलिस भी मौके पर पहुंच गए।

काफी तलाश के बाद भी बच्चे का सुराग नही लग पाया। परिजनों का रोकर बुरा हाल है तो बच्चा चोरी के पीछे से ह्यूमन ट्रैफिकिंग की आशंका भी जताई जा रही है। शाहपुर के गांव कसेरवा निवासी इरफान ने अपनी पत्नी खुर्शीदा को बुधवार को प्रसव पीड़ा होने के चलते देर रात्रि में सीएचसी पर डिलीवरी के लिए भर्ती कराया था। स्टाफ नर्स ने महिला को भर्ती कर उस इलाज शुरू कर दिया था। खुर्शीदा के साथ गांव की आशा भी मौजूद थी जो बाहर बैठी हुई थी। गुरुवार की सुबह होने से पूर्व आधी रात के बाद तीन बजे खुर्शीदा ने एक पुत्र को जन्म दिया पुत्र के जन्म की सूचना पर परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। किंतु जैसे ही परिजन गुरुवार कि सुबह लगभग पांच बजे नमाज पढ़ने चले गये। जब वह नमाज पढ़कर कर वापस लौटे तो परिजनों को वहां पर बच्चा नहीं मिला जिसके चलते जच्चा व अन्य परिजनों में कोहराम मच गया। बच्चा गायब होने से परिजनो के होश फाख्ता हो गए। काफी खोजबीन के बाद भी जब बच्चे का पता नही चला तो उन्होंने इसकी सूचना गांव की आशा के अलावा वहा तैनात स्टाफ नर्स को दी। नवजात शिशु के गायब होने से केंद्र पर हड़कंप मच गया। स्टाफ नर्स श्रेणी कर्मचारियों ने इसकी सूचना केंद्र प्रभारी को दी। किंतु उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों को सूचना दी। घटना की सूचना पर सेकड़ों ग्रामीण शाहपुर के सरकारी अस्पताल पर पहुंचे और मुख्य चिकित्सा अधिकारी व पुलिस को सूचना देते हुए हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर शाहपुर पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने पीड़ित परिजनों से घटना की जानकारी लेकर स्टाफ नर्स व आशा से पूछताछ की। बच्चा गायब होने की सूचना पर सीएमओ डा. पीएस मिश्रा भी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे और उन्होंने जानकारी लेकर घटना के जांच के आदेश दिए। इस दौरान ग्रामीण व बच्चे के परिजन इस से संतुष्ट नहीं हुए उन्होंने नवजात शिशु की बरामदगी करने की मांग की। थाना प्रभारी बी पी सिंह ने ग्रामीणों ने परिजनों को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही नवजात शिशु को बरामद कर लिया जाएगा थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद ग्रामीण संतुष्ट हो। पुलिस ने जाँच करते वहा मौजूद सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला जिसमे कुछ नही मिला। जिसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर एक आशा कार्यकत्री को पूछताछ हेतु हिरासत में ले लिया। बताया जाता है कि जिस समय नवजात शिशु के परिजन नमाज पढ़ने गए थे। उस समय वहां एक मंडावली गांव की आशा भी मौजूद थी किंतु जब परिजन नमाज पढ़कर वापस लौटे तो उक्त आशा वहां मौजूद नहीं थी घटना से गांव में स्वास्थ्य विभाग के प्रति रोष बना हुआ है।--कहीं ह्यूमैन ट्रैफिकिंग का मामला तो नहीमुजफ्फरनगर। नवजात बच्चे के गायब होने के पीछे बच्चे को गायब कर किसी निसंतान दंपति को बेचे जाने की आशंका से भी पुलिस इंकार नही कर रही है। पुलिस का कहना है कि एक महिला संदिग्ध है जिसकी तलाश की जा रही है उसके मिलते ही पूछताछ की जाएगी। दूसरी ओर सीएमओ डा. पीएस मिश्रा का कहना है कि नवजात बच्चा गायब होना बहुत गंभीर बात है। वह खुद सूचना मिलने पर सीएचसी पर पहुंच गए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने भी पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं। दूसरी ओर बच्चे के पिता की ओर से अज्ञात के खिलाफ बच्चा चोरी की तहरीर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें