ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरमुजफ्फरनगर में सात नए कोरोना पॉजिटिव मिले

मुजफ्फरनगर में सात नए कोरोना पॉजिटिव मिले

--जिला चिकित्सालय मे दो दिन पूर्व सैंपल देकर एक व्यक्ति निजी चिकित्सक के यहां भर्ती हो गया अब पॉजिटिव...

मुजफ्फरनगर में सात नए कोरोना पॉजिटिव मिले
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरSat, 20 Jun 2020 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में सात कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से एक जिला चिकित्सालय की डायलेसिस यूनिट में काम करने वाला है। जबकि एक अन्य जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था। पॉजिटिव मिले तीन अन्य लोग नया बांस मौहल्ले के निवासी हैं। इनके परिजन की मेरठ में कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। दो अन्य मामले रैंडम सैंपलिंग के मिले हैं।

मुजफ्फरनगर जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती नगर के मौहल्ला ठाकुरद्वारा अबुपुरा का निवासी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इस तरह से जिला चिकित्सालय में आइसोलेशन वार्ड में कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजो की संख्या 9 हो गई है जबकि जिला चिकित्सालय के एक फार्मेसिस्ट और वार्ड ब्वाय खुद भी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इसी परिसर में रहने वाला पूर्व कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है। उधर नया बांस मौहल्ले के तीन अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बताया जाता है कि नया बांस मौहल्ले का निवासी 40 वर्षीय युवक मेरठ में बीमारी के कारण भर्ती हुआ था और कोरोना पॉजिटिव मिला था उसकी पिछले दिनों मौत हो गई थी। तीनों संक्रमित मिले व्यक्ति उसकी ही कांटेक्ट चेन में शामिल हैं। नया बांस को पहले से ही हॉट स्पॉट बनाया हुआ है। हालांकि पहले यहां सख्ती नही हो रही थी लेकिन अब तीन केस मिलने के बाद पुलिस व प्रशासन भी गंभीर हुआ है। उधर नगर के अंसारी रोड पर एक बाल रोग विशेषज्ञ के यहां लैब से सैंपल लेने वाला व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित मिला है। मखियाली गांव निवासी इस व्यक्ति को यहीं अंसारी रोड पर एलआईसी कार्यालय के सामने की ओर नर्सिंग होम से ही कोविड अस्पताल भेजा गया है। सीएमओ डा. प्रवीण चोपडा का कहना है कि उक्त व्यक्ति इस नर्सिंग होम से सैंपल कलेक्ट करता था। उसका नर्सिंग होम स्टॉफ से कोई संबंधन ही हैं। दो दिन पूर्व जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए आए व्यक्ति को उपचार देने से पूर्व उसका कोविड टेस्ट कराने को सैंपल लिया गया। कृष्णापुरी निवासी इस व्यक्ति को चिकित्सकों ने सैंपल रिपोर्ट आने के बाद उपचार के लिए आज बुलाया था लेकिन यह शुक्रवार को आर्य समाज रोड पर एक कालोनी में स्थित नर्सिंग होम में जाकर भर्ती हो गया। आज जब इसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई तो पता चला कि यह निजी चिकित्सक के यहां भर्ती है। इसे वहीं से कोविड अस्पताल भेजा गया। जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती ठाकुरद्वारा अबुपुरा मौहल्ले का निवासी भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में से अब तक नौ भर्ती मरीज कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

हालांकि यहां पर दो स्वास्थ्यकर्मी व एक पूर्व स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। --जिला चिकित्सालय की डायलेसिस यूनिट का कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिलामुजफ्फरनगर। जिला चिकित्सालय की डायलेसिस यूनिट में काम करने वाला एक कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिला है। बताया जाता है कि पीपीपी आधार पर लगी डायलेसिस यूनिट का यह कर्मचारी पिछले करीब दो सप्ताह से जिला अस्पताल नही आ रहा था। वह दो दिन पूर्व अस्पताल में आया तो उसका पहले कोविड टेस्ट कराने के बाद ही उसे काम पर लेने की बात कही गई। उसकी सैंपल रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। हालांकि बताया जा रहा है कि वह बागपत जिले में अपना सैंपल देकर आया था। अब उसे वहीं कोविड अस्पताल में भेजने की तैयारी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें