ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरभोजाहेडी गांव में फिर गौवंशीय अवशेष मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश

भोजाहेडी गांव में फिर गौवंशीय अवशेष मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश

थाना क्षेत्र के भोजाहेडी गांव में गौवंशीय अवशेष मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश पैदा हो...

भोजाहेडी गांव में फिर गौवंशीय अवशेष मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरWed, 08 Jul 2020 01:05 AM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के भोजाहेडी गांव में गौवंशीय अवशेष मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश पैदा हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस से ग्रामीणों ने गांव के जंगल में लगातार गौवंशीय पशुओं के अवशेष मिलने पर नाराजगी जताई।राजमार्ग से भोजाहेडी गांव जाने वाले मार्ग पर गांव के एक किसान के ईख के खेत में गौवंशीय अवशेष मिलने से ग्रामीण नाराज हो गए। सूचना पर कोतवाल सुभाष गौतम पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे।

इसी दौरान ग्रामीणों की सूचना पर बजरंग दल के जिला संयोजक पीयूष राणा अपने साथियों के साथ गांव पहुंचे। ग्रामीणों ने कोतवाल से शिकायत रखी कि आठ दिन पूर्व भी गांव के एक किसान के खेत में गौवंशीय अवशेष मिला था। जिसे दबा दिया गया था। जबकि इससे पहले बागों व गन्ने के खेत में कई बार यहां गौवंशीय अवशेष मिलते रहे है।

ग्रामीणों ने कोतवाल से कुछ पुलिस कर्मियों की भूमिका पर भी सवाल खडे कर इसे पुलिस लापरवाही का नतीजा बताया। बजरंग दल नेता पीयूष राणा ने इस दौरान आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन की ढिलाई का लाभ उठाकर गौवंशीय तस्कर लगातार क्षेत्र में गौवंशीय पशुओं की हत्या कर रहे है।

उन्होने चेतावनी दी कि यदि इस मामले में आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार नही किया गया, तो आंदोलन किया जाएगा। पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर मिले गौवंशीय अवशेष को जंगल में दबवाकर मामले में दोषी लोगों के खिलाफ कार्यवाही का भरोसा दिलाया। बजरंग दल के जिला संयोजक पीयूष राणा ने आरोप लगाया कि पुलिस तंत्र की लापरवाही से क्षेत्र में गौवंशीय पशुओं की हत्या हो रही है।

पुलिस का मुखबिर तंत्र भी फेल

थाना क्षेत्र में गौकशी के धंधें पर लगाम कसने में पुलिस फेल दिखाई पड रही है। क्षेत्र के हरिनगर, गोधना, भूराहेडी आदि गांवों में गौवंशीय पशुओं के अवशेष मिलने की कई घटनाएं सामने आ चुकी है। भूराहेडी प्रकरण में ग्रामीणों के आक्रोश के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर 11 लोगों को आरोपी बनाया था।

दर्ज मुकदमे में भी खेल के आरोप लगे थे। गौकशी में पुलिस का मुखबिर तंत्र भी फेल हुआ दिखाई पड रहा है। जिसके चलते ग्रामीणों में पुलिस कारगुजारी से रोष बना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें