DA Image
21 सितम्बर, 2020|9:58|IST

अगली स्टोरी

राहत: बिजली, सेनेट्री, हार्डवेयर, फ्रिज, एसी, कूलर पंखे की दुकान सप्ताह में तीन दिन खुलेंगी

default image

रेड जोन में शामिल होने के बावजूद मुजफ्फरनगर के लोगों को गर्मी के मौसम के मद्देनजर जिला प्रशासन ने कुछ राहत दी है। लॉक डाउन में ढील के समय सुबह छह बजे से नौ बजे तक के समय में आवश्यक वस्तुओं, दूध, फल, सब्जी की दुकानों के साथ ही अब सप्ताह में तीन दिन बिजली, सेनेट्री, हार्डवेयर, फ्रिज, एसी, कूलर पंखे की दुकान भी खोलने के आदेश डीएम ने दिए हैं।

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने बताया कि जनहित के दृष्टिगत रखते हुए सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, बृहस्पतिवार व शनिवार को बिजली के सामान की दुकान, सैनेट्री, हार्डवेयर, फ्रिज, एसी, कूलर की दुकान प्रात: 6 बजे से प्रात 9 बजे तक खोलने के अनुमति दी गई है। यह सभी दुकानदार सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराते हुए ही अपनी दुकानों पर कारोबार करेंगे। इससे पूर्व जिला प्रशासन ने प्लम्बर, इलैक्ट्रोनिक्स व इलैक्ट्रिकल्स, एसी, फ्रिज आदि के मैकेनिकों को भी सुबह पास के आधार पर घरों में जाकर रिपेयरिंग आदि करने की अनुमति प्रदान कर दी थी। इससे गर्म होते मौसम में अब लोगों को कुछ राहत मिल सकेगी।

वहीं गर्मी के मद्देनजर जो कूलर, पंखे, एसी आदि दुकानों के स्टॉक में पड़े हुए हैं उनकी बिक्री भी हो सकेगी। अधिकांश एसी, फ्रिज व कूलर आदि की दुकानों में ही एलईडी व अन्य इलैक्ट्रोनिक्स उपकरण बिकते हैं इससे इन्हें भी फायदा मिलेगा। प्रशासन किसानों के काम में आने वाले कृषि उपकरणों, बीज व खाद की दुकानों को पहले ही खोलने की अनुमति दे चुका है। इससे सुबह के समय बाजार में छह बजे से नौ बजे तक काफी चहल पहल बढ़ जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Relief Electricity sanitary hardware fridge AC cooler fan shop will open three days a week