ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरकोरोना संक्रमित महिला के रिश्तेदारों को किया होम क्वारंटाइन

कोरोना संक्रमित महिला के रिश्तेदारों को किया होम क्वारंटाइन

-टीम ने सर्वे कर ग्रामीणों की जांच, करीब 80 लोगों को किया चिन्हित

कोरोना संक्रमित महिला के रिश्तेदारों को किया होम क्वारंटाइन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरThu, 18 Jun 2020 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

चरथावल क्षेत्र के एक गांव में कोरोना संक्रमित मिली महिला के रतनपुरी थाना क्षेत्र में रहने वाले रिश्तेदारों को स्वास्थ्य टीम ने होम क्वारंटाइन किया। सभी ग्रामीणों की जांच में टीम ने करीब 80 उन ग्रामीणों को चिन्हित किया जिनको खांसी, नजले की षिकायत मिली। टीम ने जल्द ही उनकी जांच करने की बात कही है। गांव में दहशत बनी हुई है।गुरुवार को बुढाना सीएचसी के चिकित्सा प्रभारी डा विक्रांत अपनी टीम के साथ रतनपुरी थाना क्षेत्र के मंडावली खादर गांव में पहुंचे। टीम ने गांव में सर्वे शुरू किया। साथ ही तीन परिवार के करीब 15 लोगों को होम क्वारंटाइन किया। सर्वे में टीम ने गांव के करीब 80 लोगों को चिन्हित भी किया।

टीम ने बताया कि पिछले दिनों चरथावल थाना क्षेत्र के एक गांव में एक महिला कोरोना संक्रमित मिली थी। महिला की काॅन्ट्रेक्ट चैन की तलाश की तो पता चला कि संक्रमित महिला मंडावली खादर गांव में रहने वाली अपनी बीमार बहन का पता लेने के लिए गई थी। बहन के पास रहने के दौरान महिला कई ग्रामीणों के सम्पर्क में भी रही। संक्रमित महिला अपनी बहन के पास करीब तीन दिन रही। जो महिला संक्रमित मिली है उसका 14 जून को मेरठ अस्पताल में सैंपल लिया गया था। गांव में स्वास्थ्य विभाग की करीब दस टीम ने सर्वे किया। टीम ने होम क्वारंटाइन व चिन्हित किए गए लोगों के जल्द ही सैंपल लिए जाने की बात कही है। गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।--सरकारी नल से लोग दहशत मेंगुरुवार को टीम जब सर्वे करने मंडावली खादर गांव में पहुंची, ओर उन्होने संक्रमित महिला के बारे में ग्रामीणों को बताया तो उनके होश उड गए। ग्रामीणों ने टीम से पूछा कि संक्रमण कैसे फैलता है। टीम ने बताया कि किसी को छूने से ही अधिक संक्रमण फैलने का खतरा बनता है। एक ग्रामीण ने पूछा कि अगर नल को किसी संक्रमित महिला ने छू लिया तो क्या उससे भी संक्रमित हो सकते है।

टीम का जबाब सुनकर ग्रामीणों में दहशत बन गई। बताया कि संक्रमित महिला जिस बहन के घर पता लेने आई थी उसी घर में सरकारी नल लगा हुआ है। नलों में गंदा पानी आने से अधिकतर ग्रामीण सरकारी नल का पानी ही इस्तेमाल करते है। तीन दिन रही महिला भी इसी नल से पानी का इस्तेमाल कर रही थी। गांव के अधिकतर लोग बिना सैंपल के ही अपने को संक्रमित महसूस करने लगे है। घर में लगे सरकारी नल को देखकर लोगों में दहशत बनी हुई है। जिन 80 लोगों को चिन्हित किया गया है वो अधिक खौफ में नजर आ रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें