Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरपंचायत चुनाव: दूसरे चरण में होगा जनपद में चुनाव, 19 अप्रैल को होगा मतदान

पंचायत चुनाव: दूसरे चरण में होगा जनपद में चुनाव, 19 अप्रैल को होगा मतदान

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरNewswrap
Fri, 26 Mar 2021 06:52 PM
पंचायत चुनाव: दूसरे चरण में होगा जनपद में चुनाव, 19 अप्रैल को होगा मतदान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी हो चुकी है। जनपद मुजफ्फरनगर में दूसरे चरण में चुनाव होगा। 19 अप्रैल को मतदान होगा और 2 मई को मतगणना होगी। 7 से 8 अप्रैल मात्र दो दिन नामांकन करने के लिए निर्धारित किए गए है। सीडीओ आलोक कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। चुनाव को शांति और सफलता पूर्वक कराने के लिए करीब 16 हजार से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

डीपीआरओ अनिल कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लग गई है। सात अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी और आठ अप्रैल तक नामांकन होगे। नामांकन करने का समय सुबह आठ से शाम पांच बजे तक निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि 9 से 10 अप्रैल तक नामांकन पत्रों की जांच पडताल की जाएगी। वहीं 11 अप्रैल सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी और इसके बाद प्रतीक आवंटन किए जाएगे। 19 अप्रैल को मतदान होगा। मतदान सुबह 7 बजे शुरू होकर शाम 6 बजे तक होगा। सीडीओ ने बताया कि जिला पंचायत के नामांकन के लिए कचहरी में व्यवस्था कराई जाएगी और ग्राम प्रधान आदि का नामांकन संबंधित ब्लाक में होगा। चुनाव में करीब 16 हजार से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। इसके लिए शामली और सहारनपुर जनपद से कर्मचारियों की मांग की गई है।

प्राइमरी स्कूलों में होगी पोलिंग पार्टी के रूकने की व्यवस्था

मुजफ्फरनगर। सीडीओ ने बताया कि पोलिंग पार्टी के ठहरने की व्यवस्था प्राइमरी स्कूलों में होगी। काया कल्प योजना के तहत स्कूलों का सौन्दर्यकरण कराया गया है। स्कूलों में बिजली, इनवेटर, पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था कराई गई है। जिन स्कूलों में इनवेटर नहीं है वहां पर शीघ्र इनवेटर आदि की व्यवस्था कराई जाएगी।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें