Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरप्रकृति पर आधारित पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया

प्रकृति पर आधारित पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरNewswrap
Wed, 07 Jul 2021 06:50 PM
प्रकृति पर आधारित पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया

सात दिवसीय वन महोत्सव के उपलक्ष्य पर बुधवार को ताराचन्द वैदिक पत्री डिग्री कालेज में बुधवार को पोस्टर मेंकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें बीएसी ग्रह विज्ञान बीएड प्रथम वर्ष एंव बीए प्रथम वर्ष की छात्राओं ने बढ चढकर भाग लिया प्रतियोगिता का विषय था प्रकृति

कायक्रम के आरम्भ में प्रतियोगिता की संचालिकामति येशु शर्मा ने छात्राओं को नियमों से अवगत कराया। महाविद्यालय की निर्देशिका डा. संतोष गोयल जो सदैव देश व समाज के प्रति समर्पित रहती है। उन्होंने बताया कि वन महोत्सव का अर्थ है समृद्ध वृक्षारोपण। वृक्षो का सम्बन्ध हमारी प्राचीन सम्यता एंव संस्कृति से भी जुडा है, जिससे हमें नैतिकता परोपकार और विनम्रता की प्रेरणा मिलती है। महाविद्यालय को अपने प्रयोसो द्वारा उन्नति के मार्ग पर प्रशस्त करने वाली प्राचार्या डा. संगीता चौधरी ने कहा इस तरह के कार्यक्रम कालेजो में होना आवश्यक है जिसमें छात्राओं का शैक्षिक विकास के साथ साथ समाजिक विकास भी हो सके।

प्रतियोगिता में जज के रूप में डा. योगिता शर्मा ने कहा कि वन महोत्सव केवल कालेज व स्कूल स्तर पर ही नही बल्कि कालेज के बाद भविष्य में भी मनाना होगा क्योकि पेड सम्पूर्ण जीवन की आवश्यकता है। प्रतियोगिता में पहले स्थान पर रेनू सिंह बीएड प्रथम वर्ष, द्वितीय स्थान पर मानसी धीमान बीए प्रथम वर्ष और तृतीय स्थान पर पायल चौधरी बीएसी ग्रह विज्ञान प्रथम वर्ष स्थान प्राप्त किया। तथा सांत्वना पुरस्कार अर्जित किया।

epaper

संबंधित खबरें