DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मुजफ्फर नगर  ›  वैक्सीन मिलने पर जिले में 25 स्थानों पर 4414 लोगों को लगा टीका

मुजफ्फर नगरवैक्सीन मिलने पर जिले में 25 स्थानों पर 4414 लोगों को लगा टीका

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 07:50 PM
वैक्सीन मिलने पर जिले में 25 स्थानों पर 4414 लोगों को लगा टीका

आपके लोकप्रिय समाचार पत्र हिंदुस्तान द्वारा लगातार वैक्सीन की कमी की आवाज उठाते हुए खबर प्रकाशित किए जाने के बाद रविवार को जिले में कोविशील्ड वैक्सीन की साढे चार हजार से अधिक डोज आई तो सोमवार को 25 टीकाकरण केंद्रों पर जिले में 4414 लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया गया। मई माह में पहली बार है जब टीका लगवाने वालों की संख्या चार हजार से अधिक हुई है। हालांकि मंगलवार को वैक्सीन की कमी के चलते फिर से टीकाकरण केंद्रों की संख्या घटाकर 12 कर दी गई। इनमें भी तीन पर कोवैक्सीन की दूसरी डोज और नौ पर कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज का टीका लगाया जाएगा।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद लगातार केंद्र व प्रदेश की सरकार कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण पर जोर दे रहे हैं। जांच में भी कहा गया कि कोरोना से बचाव का केवल वैक्सीन ही कवच है। लोगों में कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने को जागरुकता भी आई लेकिन वैक्सीन की आपूर्ति नही होने से वैक्सीनेशन सैंटरों पर सैंकडो लोगों को पिछले दिनों में निराश लौटना पड़ा था। हिंदुस्तान ने लगातार वैक्सीन की कमी पर समाचार प्रकाशित किया तो रविवार को वैक्सीन की साढे चार हजार से अधिक डोज मिली। जिस पर उत्साहित स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जिले में 25 स्थानों पर कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण किया। नगर में एसडी पब्लिक स्कूल, भरतिया कालोनी में भी वैक्सीन का टीका लगाने का केंद्र बनाकर लोगों को टीके लगाए गए। लोगों ने भी टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाई। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जनपद में कुल 4414 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया। 45 वर्ष से अधिक आयु के 3323 लाभार्थियों ने कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज लगवाई जबकि 1091 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई।

--वैक्सीन की कमी के चलते फिर घटाए टीकाकरण केंद्र

मुजफ्फरनगर। सीएमओं डा. एमएस फौजदार ने बताया कि मंगलवार 25 मई को जिले में कुल 12 स्थानों पर ही कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। इनमें जिला पुरुष चिकित्सालय, वृंदावन गार्डन भोपा रोड एवं एसडी पब्लिक स्कूल निकट रोडवेज बस स्टैंड के टीकाकरण केंद्र पर कोवैक्सीन की दूसरी डोज का टीका लगाया जाएगा। जबकि एसडी पब्लिक स्कूल, जिला महिला चिकित्सालय, सीएचसी मखियाली, पीएचसी मोरना, पीएचसी ककरौली, सीएचसी चरथावल, पीएचसी बलवाखेडी, पीएचसी कुटेसरा और सीएचसी खतौली के केंद्र पर कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी। बताया जाता है कि टीकाकरण केंद्र घटाने के पीछे वैक्सीन की कमी है। स्वास्थ्य विभाग के पास अभी कोविशील्ड वैक्सीन की केवल 1190 डोज ही बची हुई हैं जबकि कोवैक्सीन की केवल 1870 डोज है। कोवैक्सीन की बची डोज का उपयोग केवल दूसरी डोज लगाने में ही किया जा रहा है। अब जितनी प्रथम डोज लग रही हैं वह कोविशील्ड वैक्सीन की ही लगाई जा रही हैं।

संबंधित खबरें