ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरनव निर्वाचित प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को पटका पहनाकर सम्मानित किया

नव निर्वाचित प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को पटका पहनाकर सम्मानित किया

भागीरथ प्रयास फाउण्डेशन ने खतौली विधानसभा क्षेत्र से नव निर्वाचित प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के स्वागत के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया...

नव निर्वाचित प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को पटका पहनाकर सम्मानित किया
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरFri, 18 Jun 2021 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भागीरथ प्रयास फाउण्डेशन ने खतौली विधानसभा क्षेत्र से नव निर्वाचित प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के स्वागत के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमे मुख्य अतिथि द्वारा पटका पहनाकर तथा महाराजा भगीरथ का प्रतिक चिन्ह देकर सम्मनित किया।

खतौली के सैनी धर्मशाला में भागीरथ प्रयास फाउण्डेशन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेन्द्र सैनी ने कार्यकम में आये प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों को पटका पहनाया तथा महाराजा भगीरथ की तस्वीर भेट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर रूपेन्द्र सैनी ने कहा कि मां गंगा को पृथ्वी पर लाने वाले महाराजा भगीरथ का त्याग तपस्या और बलिदान आज भी समाज के लिए प्रेरणा के रूप में हमारे सामने है। महाराजा भगीरथ को किसी जाति धर्म की सीमाओं में नहीं बांधा जा सकता। उन्होंने समाज के विकास के लिए महापुरूषों का अनुकरण करने और अपने अधिकारो के प्रति जागरूकता और समाज संगठन के साथ सामुहिक रूप से सही दिशा में आगे बढ़ने की बात कही। साथ ही उन्होने ज्योतिबाफुल और माता सावित्रीबाई के शिक्षा के मार्ग को समाज विकास के लिए सबसे आसान रास्ता बताया। भाजपा के दो बार विधायक रहे रामपाल सैनी के बेटे राकेश सैनी ने कहा कि बाबूजी के स्वर्गवास के 20 वर्ष बाद समाज को विधायक के रूप में प्रतिनिधित्व मिला। ग्राम मोचडी के पूर्व प्रधान डा. सुरेश सैनी ने कहा कि सैनी समाज को शक्तिशाली व आत्मनिर्भर बनाने के लिए नेतृत्व मजबूत व्यक्ति के हाथों में आना जरूरी है। फाउण्डेशन के संयोजक केपी सैनी ने कार्यक्रम में आये जनप्रतिनिधियों और समाज के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज कार्य सबके सामुहिक प्रयास से ही सम्भव है। इस अवसर पर भायंगी गांव के प्रधान तेजपाल सिंह सैनी, बुआडा कलां के प्रधान बीरसिंह, जौहरा के प्रधान श्रीमंदर सैनी, मनव्वरपुर के प्रधान प्रमोद कुमार, बुवाडा खुर्द से प्रधान रीता सैनी, चांदसमंद से निर्मल प्रताप सैनी, आदमपुर मौचडी से सुभाष सैनी एवं जसौला से शिवराम सैनी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन व अध्यक्षता मा. रामसिंह सैनी मोचडी ने की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें