ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरलापरवाही: जर्जर लाइनों के कारण हो रहे मुजफ्फरनगर जैसे बड़े रेल हादसे

लापरवाही: जर्जर लाइनों के कारण हो रहे मुजफ्फरनगर जैसे बड़े रेल हादसे

जर्जर रेल लाइनों के कारण रेल हादसे बढ़ रहे हैं। ट्रैक के रखरखाव में लापरवाही से आए दिन डिरेलमेंट की घटनाएं सामने आ रही है। यह खतरनाक स्थिति है। रेलवे के पूर्व मंडल परिचालन प्रबंधक केसी शर्मा का कहना...

लापरवाही: जर्जर लाइनों के कारण हो रहे मुजफ्फरनगर जैसे बड़े रेल हादसे
कार्यालय संवाददाता,मुजफ्फरनगरSun, 20 Aug 2017 07:16 AM
ऐप पर पढ़ें

जर्जर रेल लाइनों के कारण रेल हादसे बढ़ रहे हैं। ट्रैक के रखरखाव में लापरवाही से आए दिन डिरेलमेंट की घटनाएं सामने आ रही है। यह खतरनाक स्थिति है। रेलवे के पूर्व मंडल परिचालन प्रबंधक केसी शर्मा का कहना है कि हादसे में पहली नजर में इंटरर्लांकग में खामी बड़ी वजह हो सकती है। ज्यादातर रेल हादसों की वजह रेल पटरियों का कमजोरी है। सीमित स्टाफ और गाड़ियों के लगातार बढ़ रहे दबाव के कारण हादसे बढ़ रहे हैं। जिस अनुपात में ट्रेनें बढ़ रही हैं, उस अनुपात में रेल लाइनों का निर्माण नहीं हुआ है। ट्रैक के रखरखाव भी मानकों के अनुसार नहीं हो पा रहा है।

मुरादाबाद मंडल में कई हादसे हो चुके हैं। गढ़ में फैजाबाद, रामुपर में राज्यरानी समेत अधिकतर घटनाओं में हादसे की वजह रेल पटरी की खामी ही सामने आई है। खतौली की घटना में शुरूआती कारण इंटरर्लांकग की खराबी लग रही है। ट्रेन रन थ्रू थी इसीलिए ट्रेन के दस कोच पटरी से उतर गए। ट्रैक और वैगन के पहियों की वजह से भी हादसा हो सकता है। ऐसे हादसों की उच्चस्तरीय और बारीक छानबीन जरूरी है ताकि भविष्य में ऐसे हादसे रोके जा सके।

कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस हादसा: 50 यात्रियों की मौत, 80 घायल

ट्रेन हादसा : पिता ने फोन कर बताया बेटा– हमारी ट्रेन पलट गई है...

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें