ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरसात माह बाद परिवार से मिला लापता निशांत

सात माह बाद परिवार से मिला लापता निशांत

हरिद्वार के बहादराबाद क्षेत्र के सलेमपुर निवासी इलेक्ट्रीशियन रणधीर सिंह का बड़ा पुत्र 10 वर्षीय निशांत कुमार 7 महीने बाद अपने परिवार से...

सात माह बाद परिवार से मिला लापता निशांत
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरSat, 15 Feb 2020 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

हरिद्वार के बहादराबाद क्षेत्र के सलेमपुर निवासी इलेक्ट्रीशियन रणधीर सिंह का बड़ा पुत्र 10 वर्षीय निशांत कुमार 7 महीने बाद अपने परिवार से मिला। अपने लापता पुत्र को पाकर रणधीर सिंह और उनकी पत्नी तथा अन्य परिजन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. जिला प्रोबेशन अधिकारी के साथ ही महिला कल्याण समिति की पदाधिकारियों का आभार जताया।

शुक्रवार को रणधीर सिंह ने बताया कि वह मूल रूप से बिजनौर जनपद के नगीना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पुरैनी के निवासी है उनका परिवार वहीं रहता है, जबकि वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बहादराबाद के सलेमपुर में रह रहे हैं। रणधीर सिंह सिडकुल में इलेक्ट्रीशियन के रूप में नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि 2 जुलाई की सुबह 11 बजे उनका बड़ा पुत्र निशांत कुमार खेलने के लिए घर से निकला था लेकिन नहीं लौटा उसकी तलाश में परिवार ने काफी परेशानी का सामना किया पुलिस में रिपोर्ट भी कराई लेकिन उसका कुछ नहीं पता चल पा रहा था। इससे परिवार के सामने काफी परेशानी थी उनकी पत्नी का भी रो रो कर बुरा हाल रहता था। हर दिन हर पल उनको अपने पुत्र की याद सताती थी निशांत कुमार की खबर पुरैनी गांव में रह रहे उनके भाई को एक अखबार के माध्यम से पता चली थी। इसके बाद उनके भाई ने उनको बताया और वहां तक पहुंचे इस संबंध में जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया कि 13 जुलाई को यह बालक निशांत बुढ़ाना क्षेत्र में कुछ लोगों का मिला था। जिन्होंने इसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। पुलिस ने इस बच्चे को चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी महिला कल्याण समिति के सुपुर्द किया यह बच्चा महिला कल्याण समिति के आदर्श शिशु निकेतन में रखा गया था जुलाई से अब तक इसकी देखभाल महिला कल्याण समिति द्वारा की जा रही थी। शुक्रवार को उसके परिजनों ने आकर बच्चे के लिए दावा किया जांच पड़ताल की गई तो यह बच्चा इसी परिवार का पाया गया जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के निर्देश के बाद प्रक्रिया पूरी कराने के बाद यह बच्चा इस परिवार को सौंप दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें