ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरराज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने वर्चुअल मीटिंग कर बिजनौर में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की

राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने वर्चुअल मीटिंग कर बिजनौर में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की

राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने अपने प्रभारी जनपद बिजनौर के जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं चिकित्सकों से वर्चुअल मीटिंग कर जनपद में कोरोना...

राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने वर्चुअल मीटिंग कर बिजनौर में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरWed, 12 May 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरनगर। राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने अपने प्रभारी जनपद बिजनौर के जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं चिकित्सकों से वर्चुअल मीटिंग कर जनपद में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की और ऑक्सीजन, बेड, चिकित्सा सुविधाएँ दिलवाकर इस महामारी का मुकाबला करने के निर्देश दिये।

मुजफ्फरनगर विधानसभा सीट से विधायक एवं प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने अपने प्रभार वाले जनपद बिजनौर के समस्त विधायकगणों, नगर पालिका व नगर पंचायत के अध्यक्षों, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक व जनपद के अन्य अधिकारियों से वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से बिजनौर में कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि महामारी के इस दौर में प्रत्येक नागरिक के उत्तम स्वास्थ्य की जिम्मेदारी हम सब की प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जनपद बिजनौर में अस्पतालों के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम भेजी जाए, जो वहां कैम्प कर चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने में आवश्यक सहयोग एवं मार्गदर्शन प्रदान करें। एल-2 कोविड चिकित्सालयों में पर्याप्त संख्या में बिस्तरों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही, आवश्यकतानुसार चिकित्सा कर्मियों तथा मेडिकल उपकरणों की समुचित व्यवस्था भी की जाए। एल-2 कोविड अस्पताल में मानक के अनुरूप वेंटिलेटर की व्यवस्था रहनी चाहिए। उन्होंने जांच की क्षमता में निरन्तर वृद्धि किये जाने के निर्देश देते हुए कहा कि आरटी-पीसीआर के माध्यम से प्रतिदिन की जा रही जांच को बढ़ाया जाए। वर्चुअल मीटिंग में विधायक ओम कुमार, कमलेश सैनी, अशोक राणा, जिलाध्यक्ष सुभाष बाल्मीकि की उपस्थिति मेंकपिल देव अग्रवाल ने कहा कि जनता पहले ही कोरोना की मार से पीडित है, ऐसे में हॉस्पिटलों द्वारा उनसे मनमाने चार्जेज वसूले जाने की लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, जो बेहद शर्मनाक है। उन्होंने अधिकारियो को इस संबंध में अवगत कराते हुए प्राईवेट हॉस्पिटल के चार्जेज, सीटी, ब्लड टैस्ट व दवाईयों की दरों को नियंत्रित करने के कडे निर्देश दिये हैं।

उन्होंने बताया कि प्राप्त शिकायत के अनुसार पहले मेडिकल स्टोर्स पर उपलब्ध सभी दवाओं पर एक निश्चित दर से छूट मिलती थी जो अब नहीं मिल पा रही है। कपिल देव ने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि मेडिकल स्टोर्स संचालकों को भी इस विपत्ति के समय में मरीजों का साथ देना चाहिए और उन्हें पहले की तरह ही छूट देनी चाहिए। उन्होंने दवाओं, ऑक्सीजन आदि की कालाबाजारी को रोकने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। हम सभी को साथ मिलकर इस कोरोना से लडना है, उसे हराना है और इसके अतिरिक्त एक-दूसरे का मनोबल बढा कर रखना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें