ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरचार मंडलों के किसानों की महापंचायत आज मुजफ्फरनगर में

चार मंडलों के किसानों की महापंचायत आज मुजफ्फरनगर में

चार मंडलों के किसानों की महापंचायत आज मुजफ्फरनगर में - गन्ना मूल्य, बिजली बिल...

चार मंडलों के किसानों की महापंचायत आज मुजफ्फरनगर में
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरSat, 07 Nov 2020 03:07 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरनगर में चार मंडलों के किसानों की शनिवार को महापंचायत होगी। लंबे समय बाद भाकियू के बैनर तले किसान अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली मंडल के 15 जिलों के किसानों को महापंचायत में बुलाया गया है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गन्ना मूल्य बढ़ाने, बकाया भुगतान तुरंत कराने, बिजली बिल के नाम पर किसानों का उत्पीड़न बंद करने आदि मांगों को लेकर किसानों को महापंचायत में आने का आह्वान किया है।

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता के आह्वान पर शनिवार को मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान में किसानों की महापंचायत होगी। शुक्रवार को राकेश टिकैत संगठन के पदाधिकारियों के साथ पंचायत स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। इससे पूर्व एसपी सिटी व सीओ सिटी ने भी रैली स्थल का निरीक्षण किया।

संगठन प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने कहा है कि किसान गन्ना गूल्य को लेकर पिछले कई साल से परेशान हैं। चार साल में एक पैसा भी नहीं बढ़ाया गया है। एक साल बाद भी शत-प्रतिशत भुगतान नहीं हुआ, किसानों का करोड़ों रुपये बकाया है। उधर, बिजली बिल को लेकर लगातार किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। अब किसान आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। मुजफ्फरनगर में किसान पंचायत को लेकर मेरठ जिले के किसानों को सुबह 9 बजे सिवाया टोल पर एकत्र होने को कहा गया है। वहां से जत्थे के रूप में किसान जीआईसी मैदान मुजफ्फरनगर पहुंचेंगे। इसके लिए अन्य जिलों में भी तैयारी अंतिम चरण में है। इससे पूर्व किसान तीन दिनों तक कलक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहे जबकि मुजफ्फरनगर में नुमाईश कैम्प अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर में भाकियू का धरना दसवें दिन भी रहा जारी रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें