ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरलॉक डाउन-3: लोगों को अभी अधिक छूट के लिए करना होगा इंतजार

लॉक डाउन-3: लोगों को अभी अधिक छूट के लिए करना होगा इंतजार

--सरकार की गाइड लाइन रविवार शाम को मिली है, सोमवार को इस पर विचार कर छूट के बारे में लेंगे निणर्य:...

लॉक डाउन-3: लोगों को अभी अधिक छूट के लिए करना होगा इंतजार
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरSun, 03 May 2020 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरनगर में लॉक डाउन-2 का समय रविवार मई को समाप्त हो गया। रेड जोन में आने के कारण मुजफ्फरनगर के लोगों को लॉक डाउन में कुछ अधिक छूट के लिए इंतजार करना होगा। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने बताया कि सरकारी कार्यालयों में न्यूनतम संख्या में कर्मचारी बुलाकर काम करने के लिए पहले ही छूट दे दी गई थी। सरकार की गाइड लाइन रविवार को सायं के समय मिली है सोमवार को इस पर विचार करने के बाद छूट के बारे में फैसला होगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि पहले से ही बिजली, सेनेट्री और किसानों से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति लॉक डाउन में छूट की समय सीमा में सशर्त दे दी गई है। इसके अलावा स्टेशनरी की दुकाने भी खुल रही हैं। सरकारी कार्यालयों में न्यूनतम स्टाफ बुलाकर जरूरी कार्य करने के निर्देश पहले से ही जारी हैं। मनरेगा के कार्य शुरू हो गए हैं। एनएचआई के दोनो क्षेत्रीय कार्यालयों को अपना कार्य शुरू करने की अनुमति दे दी गई है। इसके अलावा 45 औद्योगिक प्रतिष्ठानों को निरीक्षण के पश्चात चलाने की अनुमति दे दी गई। अभी फैक्ट्रियों ने और चलाने की अनुमति मांगी है। उन्होंने कहा कि जिला रेड जोन में है इसलिए अधिक छूट नही दी जा सकती है। अभी दूसरे राज्यों से कर्मचारियों व श्रमिकों का आना जारी है जिन्हें क्वारंटाइन में रखा जा रहा है। इनके सैंपल भी लेकर जांच को भेजे जाएंगे। यदि आने वाले दिनों में जिला ऑरेंज जोन में आ भी गया तो भी अधिक छूट नही दी जाएगी क्योंकि यदि कोई अन्य केस आने पर रेड जोन में जिला फिर आया तो छूट समाप्त करना मुश्किल होगा। इसलिए जनता की कठिनाइयों को ध्यान में रखकर ऐसी छूट दी जा रही है जिससे परेशानी कम हो। उन्होंने कहा कि जिले को विभिन्न भागों में बांटकर जहां सुरक्षित जोन हैं वहां पर कुछ छूट दी जा सकती है लेकिन इसके लिए सोमवार को बैठक बुलाकर इस पर निर्णय लिया जाएगा।

5 मई से मूल्यांकन शुरू करने की तैयारीमुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने बताया कि पांच मई से जिले के चार केंद्रों पर मूल्यांकन शुरू करने की तैयारी की जा रही है। सभी चारों केंद्रों पर करीब दो हजार परीक्षण कापियों को जांचेंगे। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टैंसिंग बनाकर परीक्षकों का सिटिंग प्लान तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। जिला विधालय निरीक्षक गजेंद्र कुमार ने बताया कि फिलहाल मूल्यांकन केंद्रों के उपनियंत्रकों को मूल्यांकन शुरू करने की तैयारी में लगाया गया है। सोमवार को चारों केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जाएगा। दूसरी ओर कापियों की जांच में लगे शिक्षकों का कहना है कि हाईस्कूल सामाजिक विज्ञान व विज्ञान की कापियों को दो पार्ट में दो शिक्षक जांचेंगे। कापियों के पन्ने पलटने के लिए कई शिक्षक उंगली को मुंह में डालकर गीला करते हैं। दो शिक्षक कापियां जांचेंगे और तीसरा उस कापी का अंकेक्षण करेंगा। ऐसे में कैसे सोशल डिस्टैंसिंग बनेगी और कैसे कोरोना संक्रमण से बचाव होगा इसे लेकर शिक्षक भयभीत हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें