DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काकड़ा के रोहित बालियान करेंगे प्रो कबड्डी लीग में यू मुंबा की ओर से रेड

आईपीएल के बाद देश में सर्वाधिक लोकप्रिय प्रो कबड्डी लीग-7 का शुभारंभ 20 जुलाई को यू मुंबा का मुकाबला तेलगु टाइटंस से होगा। इस मैच में ही मुजफ्फरनगर के काकड़ा गांव निवासी जाने माने कबड्डी खिलाड़ी रोहित बालियान यू मुंबा की ओर रेड करते हुए दिखाई देंगे। यू मुंबा की टीम ने मुजफ्फरनगर के काकड़ा गांव के ही मोहित बालियान और बसेड़ा गांव के निवासी अर्जुन देशवाल को भी लगातार दूसरे साल अपने साथ रखा है।

मुजफ्फरनगर के शाहपुर क्षेत्र के गांव काकड़ा के निवासी रोहित बालियान साउथ ईस्ट रेलवे में नौकरी करते हैं। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध मेरठ कॉलेज से स्नातक रोहित बालियान में कबड्डी के प्रति जबर्दस्त जुनून है। उसके पिता रामजीत बालियान एक किसान हैं। रोहित ने कबड्डी के प्रति अपने जुनून से इस खेल में अपना नाम किया है। वह लगातार छठा प्रो कबड्डी लीग मैच खेल रहे हैं। पिछले साल छठे सीजन में भी वह यू मुंबा के लिए खेले थे, इस बार यू मुंबा ने उन्हें 35 लाख रुपए में अपने साथ ही रखा है।

इस बार सातवें प्रो कबड्डी लीग में यू मुंबा के लीग के छठे सत्र में सबसे सफल रेडर रहे सिद्धार्थ देसाई नीलामी में दूसरी टीम में चले गए हैं। अब रोहित बालियान को ही मुख्य रेडर के तौर उनके विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। रोहित बालियान ने प्रो कबड्डी लगी के कुल 52 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 225 से अधिक रेड पाइंट हैं। रोहित बालियान के अलावा काकडा निवासी मोहित बालियान भी लगातार दूसरे वर्ष यू मुंबा टीम का हिस्सा रहेंगे। मोहित बालियान नगर के डीएवी कॉलेज के ही छात्र रहे हैं। उनके पिता काकडा निवासी रमेशचंद भी किसान है। यू मुंबा ने उन्हे भी रिटेन किया है। यू मुंबा की टीम में मुजफ्फरनगर के बसेडा गांव के निवासी अर्जुन देशवाल भी लगातार दूसरे साल रिटेन किए गए हैं। छपार थाना क्षेत्र के अंतर्गत बसेड़ा गांव के निवासी अर्जुन देशवाल आर्मी में हैं। उनके पिता चरण सिंह भी किसान हैं। अर्जुन राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी प्रतियोगिताओं में खेल चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kakara s Rohit Balyan will take on U Mumba in Pro Kabaddi League by Red