ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरआज से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाएं शुरू

आज से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाएं शुरू

आज से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। जिसको लेकर शिक्षा विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली...

आज से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाएं शुरू
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरMon, 17 Feb 2020 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

आज से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। जिसको लेकर शिक्षा विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। विद्यार्थियों को परीक्षा देने में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। इसलिए सभी 66 परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए रोडवेज बसों का बंदोबस्त किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी शिक्षा विभाग पहले से ही सतर्क है। पुलिस की टीमों का गठन कर परीक्षा केंद्रों पर लगा दिया गया है। परिजन अपने बच्चों को लाइव पेपर देते देख सकते हैं। इसके लिए केंद्रों को वेबकास्टिंग से जोड़ा गया है। इतना ही नहीं परीक्षा केंद्रों पर मेडिकल सुविधाएं भी दी जाएंगी।

सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक गजेंद्र कुमार ने बताया कि बोर्ड परीक्षा को लेकर विभाग की तैयारी पूरी हो चुकी है। परीक्षा की पहली पारी सुबह 8 बजे से 10:15 तक आयोजित कराई जाएगी। वहीं दूसरी पारी दोपहर 2 बजे से 5:15 तक आयोजित होगी। सभी केंद्रों पर गेट पर ही चेकिंग कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि एआरएम से बात कर सभी आठ मार्गों बुढ़ाना, चरथावल, जानसठ, मिरापुर, बरला, छपार, खतौली आदि मार्गों पर रोडवेज की बसें सुबह 6:30 बजे मिलेंगी। इन मार्गों पर हर 15 मिनट में बस सेवा छात्र-छात्राओं को मिलेगी। यदि किसी छात्र की बाइक या अन्य वाहन रास्ते में खराब हो जाता है तो उसके लिए चालक को तुरंत बस रोक कर छात्र को केंद्र तक पहुंचाया जाएगा। आदेश का पालन नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि चेकिंग के लिए शिक्षा विभाग की 6 टीमों का गठन किया गया है। इसमें 16 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 5 जोन मजिस्ट्रेट और स्टेटिक मजिस्ट्रेट निरीक्षण करेंगे। वहीं डीएम सेल्वा कुमारी जे भी किसी भी केंद्र पर पहुंचकर निरीक्षण करेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें