ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरहनुमत जयन्ती पर हुआ हनुमानजी का चरणाभिषेक

हनुमत जयन्ती पर हुआ हनुमानजी का चरणाभिषेक

फोटो समाचार-- 106 मोरना। संवाददाता तीर्थनगरी शुकतीर्थ स्थित हनुमद्धाम में लॉकडाउन के चलते मंदिर का दरवाजा बंद कर श्री हनुमत जयन्ती महोत्सव पर बजरंग बली के जयघोष के साथ विधि-विधान से...

हनुमत जयन्ती पर हुआ हनुमानजी का चरणाभिषेक
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरWed, 08 Apr 2020 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

तीर्थनगरी शुकतीर्थ स्थित हनुमद्धाम में लॉकडाउन के चलते मंदिर का दरवाजा बंद कर श्री हनुमत जयन्ती महोत्सव पर बजरंग बली के जयघोष के साथ विधि-विधान से मंत्रोच्चारण के बीच हनुमान जी का चरणाभिषेक किया गया। प्रति वर्ष यहां पर हजारों श्रद्धालु साल में एक बार होने वाले हनुमानजी महाराज के चरणाभिषेक के लिए पहुंचंते थे लेकिन इस बार मंदिर में रहने वाले सन्यासियों के अलावा केवल पांच लोगों को ही चरणाभिषेक की अनुमति दी गई।

हनुमद्धाम के महामंडलेश्वर स्वामी केशवानंद महाराज, स्वामी गीतानंद महाराज, स्वामी सूर्य प्रकाश महाराज, आनंद स्वरुपानंद महाराज, कंवर सैन गोयल, सतप्रकाश रेशु, केडी शर्मा, जीएस पाठक आदि ने गंगा जल, फल, लड्डू, धूप आदि के साथ हनुमान जी का चरणाभिषेक पूजन किया। इसके बाद हनुमान जी की आरती की गई। पंडित परशुराम ने पूजन संपन्न कराया। इसके बाद भंड़ारे का आयोजन किया गया, जिसमें कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए शारीरिक दूरी का पालन करते हुए साधु संतो व ब्राह्मणों को भोजन प्रसाद वितरित किया गया। सेवक जितेंद्र कुमार, राजीव गुप्ता, सुभाष आदि ने व्यवस्था बनाने में सहयोग दिया। उधर, महाशक्ति सिद्धपीठ में भी परम योगिनी मां राजनंदेश्वरी व योगीराज प्रकाशानंद महाराज ने विधि विधान से मंत्रोच्चारण के बीच पूजन आरती की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें