ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगररेल के सफर पर पड़ रही कोहरे की मार

रेल के सफर पर पड़ रही कोहरे की मार

- प्रतिदिन कुछ ट्रेनों को रद्द कर साफ किया जा रहा ट्रैकनौचंदी और जलांधर एक्सप्रेस नहीं पहुंची मुजफ्फरनगरफोटो- 15मुजफ्फरनगर हमारे संवाददाता।मुजफ्फनगर। रात को छा रहे कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर असर...

रेल के सफर पर पड़ रही कोहरे की मार
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरTue, 21 Nov 2017 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

- प्रतिदिन कुछ ट्रेनों को रद्द कर साफ किया जा रहा ट्रैक

नौचंदी और जलांधर एक्सप्रेस नहीं पहुंची मुजफ्फरनगर

फोटो- 15

मुजफ्फरनगर हमारे संवाददाता।

मुजफ्फनगर। रात को छा रहे कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर असर डालना शुरू कर दिया। कोहरे के कारण एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों लेट पहुंच रही हैं। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों की लोकेशन तक रेलवे विभाग यात्रियों को नहीं दे पा रहा है। ट्रेनें रद्द होने पर रेलवे को भी आर्थिक क्षति हो रही है।

दिल्ली से मुजफ्फ्फरनगर होते हुए अम्बाला और देहरादून रूट पर दौड़ने वाली सभी पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनों पर कोहरे की मार पड़नी शुरू हो चुकी है। ट्रेनों की रफ्तार बहुत धीमी होने पर यात्रियों पर भी लेटलतीफी की भारी मार पड़ रही है। मुजफ्फरनगर से प्रतिदिन दिल्ली और सहारनपुर की तरफ नौकरी और पढ़ाई करने जाने वाले हजारों रेल यात्रियों की चिंताएं बढ़ती जा रही है।

डेली पैसेंजरों ने बताया कि ट्रेनों में एमएसटी बनवाकर सस्ती रेल सेवाओं का लाभ लेने वाले यात्रियों को रोडवेज बसों के महंगे किराये की बड़ी परेशानी उठानी पड़ रही है। उधर रिजर्वेशन कराकर लम्बी दूरी तय करने वाले यात्री भी अपने गंतव्य तक कई घंटे लेट हो रहे है। इतना ही नहीं किसी भी दिन अचानक से ट्रेनें रद्द होने पर यात्रियों के रिजर्वेशन भी व्यर्थ जा रहे हैं।

ट्रेनें लेट होने से ट्रैक को जाम मुक्त रखने के लिए मंगलवार को नौचंदी एक्सप्रेस मेरठ से सहारनपुर के बीच रद्द रही। जलंधर भी कैंसिल कर दी गई। इतना ही नही देहरादून ब्रांदा अपने निर्धारित समय से 1:35 घंटे, अहमदाबाद मेल 1:40 घंटे, निजामुद्दीन पैसेंजर 1:30 घंटे लेट लेट रही। इसके अलावा अन्य ट्रेनें भी आधे से एक घंटे की बीच की देरी से मुजजफ्फरनगर पहुंची। इससे पूर्व 10 नवम्बर से 18 नवम्बर तक ट्रेनें अधिक लेट रही।

छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 10 घंटे से अधिक लेट रही। टे्रक जाम होने से बचाने के लिए रेलवे को कुछ ट्रेनों को रद्द भी करना पड़ा। स्टेशन अधीक्षक विपिन त्यागी का कहना है कि कोहरे के चलते पीछे से ट्रेनें लेट चल रही है। इस कारण लेट हो रही है। कुछ ट्रेनें बीच-बीच में रद्द की जा रही है।

---

कोहरे के साथ ब्लॉक भी बाधा

मेरठ से देवबंद के बीच रेलवे ट्रेक पर निर्माण कार्य किया जा रहा है। लगातार दो मंगलवार को ब्लॉक कर हुए कार्य के चलते इंटरसिटी सहित चार पैंसेजर ट्रेनों को रद्द किया गया। करीब 12 घंटे ट्रैक जाम होने से ट्रेनों में भी यात्री फंसे रहे। कोहरे के साथ ब्लॉक लगने से ट्रेनों की रफ्तार अधिक पिछड़ गई, जिसकी पूर्ती करने के कारण भी ट्रेनें 10 घंटे तक लेट हुई और यात्री परेशान रहे।

--

तीन एक्सप्रेस ट्रेनों का भरोसा नहीं

नवम्बर के पहले दिन से ही कोहरे की मार झेल रही ट्रेनों की रफ्तार यात्रियों पर भारी तो पड़ ही रही हैं। वहीं ट्रैक को साफ रखने के लिए रेलवे प्रशासन सुपर एक्सप्रेस, नौचंदी और जालंधर एक्सप्रेस ट्रेनों को बिना सूचना ही रद्द कर रहा है। इस कारण तीनों ट्रेनों पर से यात्रियों को भरोसा ही उड़ गया है। ट्रेनों की सूचना देने में भी स्थानीय रेलवे प्रशासन यात्रियों को संतुष्ट नहीं कार पा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें