DA Image
22 अक्तूबर, 2020|5:52|IST

अगली स्टोरी

किसान ने एसडीएम के समक्ष तेल डालकर किया आत्मदाह का प्रयास

किसान ने एसडीएम के समक्ष तेल डालकर किया आत्मदाह का प्रयास

भाकियू के धरने पर एसडीएम की मौजूदगी में एक किसान ने अपने ऊपर तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। जिससे जबरदस्त हड़कंप व अफ़रा-तफ़री मच गई। पीड़ित किसान की पुत्रवधु सहित 9 महिलाओं के साथ बैंक अधिकारियों व दलाल ने करीब 9 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है।

इसकी शिकायत मुख्यमंत्री तक करने के बाद भी जब किसान को न्याय नही मिला, तो किसान ने मजबूर होकर यह कदम उठाया। मंगलवार को तहसील परिसर में समस्यायों को लेकर भाकियू का धरना चल रहा था। धरने पर एसडीएम कुमार भूपेंद्र व एसडीओ (विद्युत) भी मौजूद थे। किसान जैसे ही एसडीएम को ज्ञापन देने के लिए उठे।

उसी समय धरने पर मौजूद ब्रजपाल पुत्र मुंशी निवासी गांव जेतपुर गढ़ी ने अपने ऊपर तेल झिड़क लिया ओर जेब से माचिस निकलने लगा। धरने पर बैठे किसानों को समझते देर नहीं लगी और उन्होंने ब्रजपाल को अपने कब्जे में ले लिया। पीड़ित किसान द्वारा किए गए आत्मदाह के प्रयास से धरने पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों के होश उड़ गए।

घटना की सूचना मिलते ही कस्बा इंचार्ज जयवीर सिंह व एसआई वीर नारायण सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने किसान को तहसील परिसर में ही स्नान कराया व कपड़े धुलवाए। पत्रकारों द्वारा पूछने पर ब्रजपाल ने बताया कि उसकी पुत्रवधु सोनिया पत्नि अंकुर सहित गांव की 9 महिलाओं ने भारत सरकार की कल्याणी योजना के तहत बुढ़ाना के पंजाब नेशनल बैंक में आवेदन किया था।

बैंक अधिकारियों के कहने पर बैंक दलाल के द्वारा सभी की फाइल तैयार कराई गई थी। उनके द्वारा सभी महिलाओं के धोखाधड़ी से विड्रॉल फार्म पर भी साइन कर लिए थे। पैसा स्वीकृत होने के बाद फोन द्वारा सूचने देने की बात कहकर उन्हें टरका दिया गया था।

योजना का एक रुपया भी उन्हें नही मिला। करीब एक वर्ष के बाद उन्हें जानकारी मिली कि योजना का पैसा बैंक अधिकारियों व दलाल ने मिलकर हड़प कर लिया है। जिसकी शिकायत जिले के अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक भी की जा चुकी हैं। लेकिन कहीं न्याय नही मिला। तब मजबूर होकर उसने यह कदम उठाया है। एसडीएम ने ब्रजपाल को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। आश्वासत किया और फर्जी तरीके से रकम हड़पने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई का आश्वासन दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmer attempted self-immolation by putting oil in front of SDM