DA Image
29 नवंबर, 2020|10:58|IST

अगली स्टोरी

घुड़चढ़ी के दौरान आतिशबाजी में विस्फोट, कई बच्चों समेत आठ गंभीर झुलसे

घुड़चढ़ी के दौरान आतिशबाजी में विस्फोट, कई बच्चों समेत आठ गंभीर झुलसे

गांव पलड़ी में घुड़चढ़ी में हो रही आतिशबाजी की चिंगारी से बोरे में रखे पटाखों में जबर्दस्त विस्फोट हो गया। इससे आसपास खड़े मासूम बच्चों समेत आठ लोग गंभीर रूप से झुलस गए। विवाह समारोह में बैंड की आवाज के बजाए चीख पुकार मच गई। धमाका इतना तेज हुआ कि आसपास के गांवों तक विस्फोट की आवाज सुनी गई। सूचना पर पहुची पुलिस ने घटना की जानकारी लेकर घायलों को उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया। वहीं दो घायलों की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उनको मेरठ रेफर कर दिया।

शाहपुर के गांव पलड़ी निवासी आदिल पुत्र आकिल की रविवार को बुढ़ाना के गांव भनवाड़ा में बारात जाने वाली थी। बारात रवाना होने से पूर्व परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ था। बारात रवाना होने से पूर्व गांव पलड़ी में घुड़चढ़ी शुरू कर दी गई। इस दौरान दूल्हे के परिजनों ने गांव के ही आतिशबाजी करने वाले तिलगर नईम को आतिशबाजी के लिए बुला लिया। नईम ने बारात के पीछे ही आतिशबाजी करनी शुरू कर दी। आतिशबाजी करने वाले तिलगर ने लापरवाही के चलते अपने पास ही पटाखों से भरा बैगनुमा बोरा भी रख लिया। जिसके चलते अचानक से आतिशबाजी करते समय एक चिंगारी उसके पटाखों के बैग तक पहुंच जाने पर इसमें रखी आतिशबाजी में एक साथ जबर्दस्त विस्फोट हो गया। इस दौरान बारात देखने को जुटे लोग एवं वहां पर मौजूद मासूम बच्चे बुरी तरह से झुलस गए।

आतिशबाजी के विस्फोट से निकली आग में रिहान पुत्र साबिर, सावन पुत्र नाहर सिंह, अंकित पुत्र माया, रिहान पुत्र शमीम, उम्मीद तथा कार चालक इकबाल व आतिशबाजी करने वाला नईम विस्फोट की चपेट में आने से घायल हो गये। हालांकि विस्फोट से कई अन्य लोगों को भी हल्की चोटें आई। धमाके से बारात की खुशियों का माहौल चीख पुकार में बदल गया। आतिशबाजी विस्फोट की कर्णभेदी आवाज से पूरे गांव में अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना पर पहुची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पुलिस पहुंचने से पूर्व ही गांव के लोग व झुलसे बच्चों के परिजन घायलों को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं कुछ को सीधे जिला चिकित्सालय ले गए। शाहपुर सीएचसी से चिकित्सको ने घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जब गांव में अफरा तफरी मच गई तो दूल्हे के परिजनों ने घटना की जानकारी दूल्हे के ससुराल के लोगो को दी। जिसके बाद आनन फानन में बारात में कुछ ही लोग शामिल होकर बुढ़ाना के लिए रवाना हो गए। उधर परिवार में कोहराम मच गया। सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Explosion of fireworks during horse racing eight serious scorches including many children