ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरउत्साह: 1606 ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

उत्साह: 1606 ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

पहली डोज लगवाने से वंचित रहे 2364 लोगों ने आखिरी अवसर भी गंवाया

उत्साह:  1606 ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरFri, 26 Feb 2021 04:11 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोल लगवाने वालों में भारी उत्साह दिखाई दिया। कुल 1768 लाभाथियों में से 1606 लाभार्थियों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज गुरुवार को हुए टीकाकरण अभियान में लगवाई। जबकि पहली डोज लगवाने से वंचित रहे 2878 लाभार्थियों में से केवल 514 ही वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य केंद्रों पर बनाए गए सैंटर पर पहुंचे। सीएमओ के अनुसार 2364 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने का अंतिम अवसर भी गंवा दिया है।

जिले में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण गुरुवार को दस स्वास्थ्य केंद्रों पर बनाए गए कुल 30 बूथों पर किया गया। इनमें कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण में पहले चरण में किसी कारणवश कोरोना वैक्सीन की डोज लेने से वंचित रहे 2878 लोगों को अंतिम अवसर देने के लिए 13 बूथ बनाए गए थे। इनमें से 2429 लोग केवल शहर के ही हैं। वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के लिए केवल 514 लोग ही बूथों तक पहुंचे। सीएमओ डा.प्रवीण चोपडा के अनुसार जिन 2364 लोगो ने वैक्सीन की पहली डोज नही लगवाई उनका अंतिम अवसर आज गुरुवार को समाप्त हो गया। शहर के 2429 लोगों में से केवल 350 ही वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे। हालांकि कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके लाभार्थियों में दूसरी डोज लगवाने को जबर्दस्त उत्साह दिखाई दिया। ऐसे 91 प्रतिशत लाभार्थी दूसरी डोज लगवाने को पहुंचे। सीएमओ ने बताया कि इनके लिए दस केंद्रों पर कुल 30 बूथ बनाए गए थे।

इन बूथों पर पहली डोज लगवा चुके 1768 लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया जाना था। इनमें से 1606 लाभार्थी दूसरी डोज का टीका लगवाने के लिए बूथ तक गए। दूसरी डोज 91 प्रतिशत लाभार्थियों ने लगवाई जबकि पहली डोज केवल 18 प्रतिशत लाभार्थियों को ही लगी। खतौली के स्वास्थ्य केंद्र पर तो 201 में से 199 लाभार्थियों ने दूसरी डोज लगवाई। यह जिले में सर्वाधिक करीब 99 प्रतिशत है। जबकि शहर के आठ बूथों पर 427 में से 404 लाभार्थी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने को पहुंचे। यह करीब 91 प्रतिशत है। सीएमओ ने बताया कि अब एक मार्च से आम आदमी को भी कोरोना वैक्सीनेशन होने लगेगा। इसके लिए गाइड लाइन आ गई है और एक एप पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसकी विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

कोरोना से जंग लड़ते हुए सीएमओ हुए रिटायर

मुजफ्फरनगर। पूरे करीब एक साल तक कोरोना वायरस से जंग लड़ते हुए सीएमओ डा.प्रवीण चोपड़ा 28 फरवरी को रिटायर हो रहे हैं। उन्होंने आज अपने कार्यालय में कार्य किया। हालांकि अपने रिटायरमेंट के अंतिम तीन दिन वह अवकाश पर रहेंगे। सीएमओ प्रवीण चोपड़ा ने जब जिले में सीएमओ का पूरा कार्यभार संभाला था तो जिले में कोरोना के तीन केस मिल चुके थे। उनके कार्यकाल में जिले में कुल 8629 कोरोना संक्रमित मिले। इनमें से 8515 कोरोना पर विजय पाकर स्वस्थ्य हो गए।

अब जिले में चार ही केस बचे हुए हैं जिनमें से दो को शायद कल छुट्टी मिल जाएं। इस तरह से सीएमओ डा. प्रवीण चोपड़ा अपने कार्यकाल में दो पर ही कोरोना केस छोड़कर तीन दशक से भी अधिक समय तक की गई स्वास्थ्य सेवा से अवकाश ग्रहण कर रहे हैं। हालांकि वह मेरठ के थापर नगर रहते हुए में निजी चिकित्सा से जुड़े रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें