ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरलॉकडाउन की अफवाहों ने उड़ाई व्यापारियो की हवाइयां

लॉकडाउन की अफवाहों ने उड़ाई व्यापारियो की हवाइयां

नवरात्र, रमजान और सहालग से कारोबारियो को खासी उमीदेंनवरात्र, रमजान और सहालग को लेकर कारोबारियों को खासी उम्मीदें है ऐसे में पुलिस की सख्ती भी...

लॉकडाउन की अफवाहों ने उड़ाई व्यापारियो की हवाइयां
हिन्दुस्तान टीम,सहारनपुरSat, 03 Apr 2021 03:40 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन की अफवाहों ने व्यापारियों की हवाइंया उडा दी है। नवरात्र, रमजान और सहालग को लेकर कारोबारियों को खासी उम्मीदें है ऐसे में पुलिस की सख्ती भी कारोबारियों की बैचेनी को बढा रही है। लेनदेन के मामले में भी व्यापारियों ने अपने हाथ थाम लिए है।

कोरोना के जैसे जैसे मामले बढते जा रहे है वैसे वैसे लॉकडाउन की अफवाह भी बढ रही है। पिछले साल लॉकडाउन में कारोबारियों को कोरोडो का नुकसान हुआ था। पिछले साल को याद करते हुए व्यापारी आज भी परेशान हो जाते है। कारोबारियों का कहना है कि लॉकडाउन के बाद से ही कारोबार मंदी की मार झेल रहा है। थ्रोक कारोबारियों के पास पुराना बकाया भुगतान नही हो रहा है और मिल वाले बिना रकम के मॉल नही भेज रहे है। कारोबारियों का कहना है कि यदि दोबारा लॉकडाउन लगा तो इस बार व्यापारी उबरने की स्थिति में नही होंगे।

नवरात्र, रमजान और सहालग से उम्मीदें

कारोबारियों को आगामी त्यौहार और सहालग से कारोबारियों को काफी उम्मीदें है। दरअसल पिछली बार लॉकडाउन के चलते सहालग यूं ही बीत गया था। इस बार जहां कारोबारियों को उम्मीदें तो है लेकिन लॉकडाउन का डर भी सता रहा है। यही कारण है कि कारोबारी बडी सावधानी के कारोबार कर रहे है।

डरे हुए व्यापारी और ग्राहक भी कम

होली से पहले बाजार की स्थित काफी ठीक थी लेकिन होली के बाद लॉकडाउन की अफवाहों ने बाजारों को प्रभावित कर दिया है। प्रोडेक्शन जहां कम है वही मिल मॉलिकों को चिंता सता रही है कि कही उनका मॉल खराब न हो जाए। बाजारों में भी व्यापारी डरे हुए है और ग्राहक भी कम ही नजर आ रहे है।

क्या बोलते है कारोबारी

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष शीतल टंडन ने कहा कि कारोबारी उधार और नगद के आधार पर ही चलता है। कोरोना के बढते मामलों ने अविश्वास की स्थिति पैदा कर दी है। वही कारोबारियों में ये भी डर है कि जिसकों उधार दिया जा रहा है कही उसे कोरोना न हो जाए।

सहारनपुर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के महानगर अध्यक्ष विवेक मनोचा ने कहा लॉकडाउन की अफवाहों ने कारोबार को प्रभावित किया है। इससे छोटे कारोबारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। छोटे कारोबारियों को उधार मॉल नही मिल पा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें