ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरचुनाव आचार संहिता का भी हो रहा उलंघन

चुनाव आचार संहिता का भी हो रहा उलंघन

चुनाव आचार संहिता का भी हो रहा उलंघन, महिलाओं के स्थान पर उनके पतियों ने चुनावी जीत की कमान संभाली गई है। वही प्रत्याशियों द्वारा घरों पर भटि्टया...

चुनाव आचार संहिता का भी हो रहा उलंघन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरThu, 15 Apr 2021 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव क्षेत्र में जोर पकड़ गया है। महिलाओं के स्थान पर उनके पतियों ने चुनावी जीत की कमान संभाली गई है। वहीं प्रत्याशियों द्वारा घरों पर भटि्ठया चढ़वा मिष्ठान वितरण का कार्य भी जोरों पर है।

आदर्श चुनाव आचार सहिंता का भी उलंघन करते प्रत्याशी नजर आ रहे हैं। इस बार पुरकाजी की दोनों जिला पंचायत सीट भी अनुसूचित व पिछड़ी जाति की महिलाओं के लिए आरक्षित की गई है। इस कारण क्षेत्र के कई नेताओं ने अपनी पत्नियों को चुनाव में उतार स्वम दौड़ धूप कर मतदाताओं से संपर्क किया जा रहा है। आदर्श चुनाव प्रचार सहिंता का भी यहां उलंघन होता दिखाई पड़ रहा है। कई कई गाड़ियों का काफिला लेकर प्रत्याशियों के समर्थक गांव दर गांव घूम रहे हैं। जिसका सोशल मीडिया पर प्रचार भी किया जा रहा है। दावतों का दौर भी जोरों के साथ शुरू हो गया है। दिन छिपते ही होटलों पर समर्थकों की भारी भीड़ नजर आ रही है। वही गांव प्रधान व बीडीसी पद के उम्मीदवार भी अपने मतदाताओं को पक्ष में करने के लिए येनकेन पूरा जोर लगा रहे है। प्रशासन के दिशा निर्देश को ताक पर रख शराब पीने पिलाने के दौर भी गांवों में जोरों के साथ चल रहा है। हालांकि पुलिस प्रशासन इस बार मतदाताओं को शराब पिलाने के प्रति सख्त हुआ है। मगर उम्मीदवार अपने मतदाताओं को रिझाने में कमी नही छोड रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें