DA Image
25 जनवरी, 2021|10:01|IST

अगली स्टोरी

ठंड के चलते डीएम ने बदला इंटर कालेजों का समय

ठंड के चलते डीएम ने बदला इंटर कालेजों का समय

नए साल के आगाज पर जनपद में कड़ाके की ठंड रही। जनपद में कई दिनों से सुबह और शाम के समय कोहरे की दशतक से जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। वही जनपद में पड़ रही कड़ाके की ठंड के चलते डीएम सेल्वा कुमारी जे ने जनपद के सभी इंटर कालेजों का समय बदल दिया है। शुक्रवार को सुबह के समय जनपद में देहात और शहर क्षेत्र घने कोहरे की चादर से ढ़का रहा। इस दौरान वाहन चालकों को कोहरे के चलते बड़ी समस्याओं का समाना करना पड़ा। इस दौरान एनएच-58 पर वाहन स्वामियों को फाग लाइट जलानी पड़ी। गनीमत रही की इस दौरन कोई भी हादसा पेश नहीं आया।

शहर में ठंड का सितम लगातार बढ़ रहा है। जिसके चलते आने वाले दिनों में ठंड में अभी कोई राहत नहीं मिलती दिखाई दे रही है। लगातार ठंड पड़ने से जनपद में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। जनपद में अधिकताम तापमान 16.4 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री दर्ज किया गया। वही आर्दता 100 प्रतिशत दर्ज की गई। शुक्रवार को सुबह के समय जनपद घने कोहरे की चादर से ढ़का रहा। शहर में अधिकांश लोगों ने ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े में लिपटे नजर आए। इस दौरान ठंड बढ़ने से लोग अलाव जलाकर तापते नजर आए। घने कोहरे के चलते कम ही लोगों ने बाजार में खरीदारी के लिए पहुंचे। इस दौरान शहर के मुख्य बाजरों में कम भीड भाड़ नजर आई। वही साल के पहले दिन लोगों ने कोहरे के आगोश में नए साल का जश्न मनाया। घने कोहरे में 10 से 15 मीटर की दूरी पर भी वाहन नजर नहीं आ रहे थे। दोपहर बाद सूरज निकलने से लोगों को सर्दी से थोडी राहत जरूर मिली। लेकन शाम होते ही कोहरे और ठंडी हवा के चलते लोगों अपने अपने घरों में दूबके नजर आएं। वही मौसम विभाग के पान सिंह ने चेताया है कि जनपद में अभी लोगों को कोहरे और ठंड़ से निजात नहीं मिलने वाली है। शहर और देहात क्षेत्र में सुबह व रात के समय बहुत घना कोहरा पड़ सकता है। इस दौरान सुबह के समय जमीन पर हल्की बर्फ की सफेद चादर नजर आई। जिसके चलते शुक्रवार को तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गई है। मौसम साफ होने की वजह से सुर्य देव के दर्शन हुए। लेकिन हवा में ठंड़क होने से लोग कापंते रहे।

सर्दी के चलते बदला इंटर कालेजों का समय

जिला विद्यालय निरीक्षक गजेंद्र कुमार ने बताया कि जनपद में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए डीएम के आदेश पर हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट कालेजों को जनवरी माह में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे खोलने के आदेश है। इस दौरान सभी इंटर कालेजों, आईसीएमई, सीबीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधानाचार्या को आदेश दिए गए है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि आदेशों का पालन नहीं हुआ तो कार्रवाई होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DM changed the time of inter colleges due to cold