DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मुजफ्फर नगर › बेहडा सादात के उप स्वास्थ्य केंद्र पर शुरू हुई प्रसव सुविधा
मुजफ्फर नगर

बेहडा सादात के उप स्वास्थ्य केंद्र पर शुरू हुई प्रसव सुविधा

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरPublished By: Newswrap
Wed, 21 Jul 2021 04:30 AM
बेहडा सादात के उप स्वास्थ्य केंद्र पर शुरू हुई प्रसव सुविधा

ककरौली के गांव बेहडा सादात में स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित उप स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार से प्रसव सुविधा शुरू की गई।

मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल ने प्रसव केंद्र का फीता काटकर शुभारंभ करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की ग्रामीणों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा सुविधा दिलाना पहली प्राथमिकता है। जिसके चलते गांव गांव में प्रसव केंद्र खोले जा रहे हैं। कार्यक्रम में प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अर्जुन सिंह ने कहा कि उप स्वास्थ्य केंद्र पर एएनएम सुनीता रानी के द्वारा गांव की आशा बहन रेखा कश्यप, मुनीजा, रेखा राय, सीमा माहेश्वरी, ममता, सुभलेश के द्वारा केंद्र पर प्रसव कराया जाएगा। इसके अलावा गांव की गर्भवती महिलाओं व बच्चों को टीकाकरण भी कराया जाएगा।

गांव में हैल्थ एंड वैलनेस सैंटर खोले जाने का भी प्रस्ताव मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजा रहा है। कार्यक्रम में डॉ. आर.डी. गौड़ ने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन लगवाने की अपील की। इस मौके पर प्रधान मंजू चौधरी, गुलजार बेग, हर्ष बालियान, प्रदीप निर्वाल, रविंद्र कुमार, विजय राठी, विनय शर्मा, नीटू, बबलू, नरेंद्र चौधरी आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें