DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मुजफ्फर नगर › टीकाकरण केंद्रों पर दूसरी डोज लगवाने वालों की भीड़ उमड़ी
मुजफ्फर नगर

टीकाकरण केंद्रों पर दूसरी डोज लगवाने वालों की भीड़ उमड़ी

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 09:30 PM
टीकाकरण केंद्रों पर दूसरी डोज लगवाने वालों की भीड़ उमड़ी

जिले में कोरोना वैक्सीन के मैगा अभियान में दूसरी डोज लगवाने वालों की भीड़ कोरोना वैक्सीनेशन सैंटरों पर रही। पहली डोज के मुकाबले दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या बहुत अधिक रही। जिले में कुल 18305 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई। हालांकि अभियान को 191 टीकाकरण सैंटर बनाए गए थे लेकिन नवरात्र व्रत का असर अभियान पर दिखा। नवरात्र व्रत रखने वाले अधिकांश लोग टीकाकरण केंद्रों पर नही पहुंचे।

कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को गति देने को सोमवार को मैगा टीकाकरण अभियान रखा गया था। यहां पर करीब 50 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित था लेकिन सोमवार को नवरात्र का पांचवा व्रत होने और माता कात्यायनी की पूजा अर्चना होने के कारण नवरात्र व्रत करने वाले मैगा टीकाकरण अभियान से दूर ही बने रहे इसी कारण यहां पर केवल 18305 लाभार्थियों को ही वैक्सीन की डोज लगाई जा सकी। इनमें भी 11849 लाभार्थियों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई जबकि केवल 6456 लाभार्थियों ने ही पहली डोज लगवाई। जिले में करीब 16 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

--मंगलवार को लगाई जाएगी 85 केंद्रों पर वैक्सीन

मुख्य चिकित्साधिकारी डा.एमएस फौजदार ने बताया कि मंगलवार 12 अक्टूबर को जिले में 85 टीकाकरण केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। इनमें से 17 बूथों पर कोवैक्सीन की डोज और अन्य बूथों पर कोविशील्ड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी। नगर क्षेत्र में ही 15 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं जिसमें पुरुषार्थी कन्या पाठशाला नुमाइश कैंप पर दोनों तरह की वैक्सीन की डोज का केंद्र रहेगा। इसके अलावा गणपति धाम मंदिर भरतिया कालोनी पर कोविशील्ड वैक्सीन का केंद्र रहेगा। जिला महिला चिकित्सालय में भी दोनों तरह की वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की की कि वह कोरोना वैक्सीन की यदि दूसरी डोज की तारीख डयू हो गई हो तो तत्काल अपने निकट के टीकाकरण केंद्र पर जाकर वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाएं।

संबंधित खबरें