ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरमौके पर पहुंच गुणवत्ता के साथ शिकायतों का निरस्तारण करें : डीएम

मौके पर पहुंच गुणवत्ता के साथ शिकायतों का निरस्तारण करें : डीएम

डीएम उमेश मिश्रा ने कहा है कि संपूर्ण समाधान दिवस में यह सुनिश्चित किया गया है कि शिकायतों का गुणवत्ता पूर्वक विश्वसनीय तरीके से वास्तविक और...

मौके पर पहुंच गुणवत्ता के साथ शिकायतों का निरस्तारण करें : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 07 May 2022 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम उमेश मिश्रा ने कहा है कि संपूर्ण समाधान दिवस में यह सुनिश्चित किया गया है कि शिकायतों का गुणवत्ता पूर्वक विश्वसनीय तरीके से वास्तविक और यथार्थ निस्तारण हो। इस मौके पर उन्होंने शिकायतों के निस्तारण के लिए कई टीमें गठित करते हुए उन्हें मौके पर जाकर निस्तारण करने के सख्त निर्देश भी दिए। इस दौरान 88 शिकायतें आईं जिनमें से सात का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिला अधिकारी के आगमन को दृष्टिगत रखते हुए बड़ी संख्या में शिकायतकर्ता पहुंचे। डीएम ने बारी-बारी से शिकायतकर्ता की शिकायत को सुना और उससे संबंधित विभाग के अधिकारी को बुलाकर शिकायत का शीघ्र विश्वसनीय तरीके से गुणवत्ता पूर्वक समाधान करने के निर्देश दिए। पालिका सदस्य राजेंद्र त्यागी, संतोष खन्ना ,बृजपाल सैनी ,राम चरण दास, पी अग्रवाल ने जिलाधिकारी से नगर पालिका परिषद में अधिशासी अधिकारी, सफाई निरीक्षक तथा मुख्य लेखाकार के खाली पदों को भरने की मांग की। नगर के गंदे पानी की निकासी के लिए सिलारा नामक तालाब से निकले नाले पर अतिक्रमण को हटाने की शिकायत की। पालिका अधिकारियों को नाले से तुरंत अवैध अतिक्रमण हटाने और गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। शिकायतों को सुनते हुए अनेक टीमों को शिकायतों के निस्तारण के लिए मौके पर भेजा। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही समय से सही निस्तारण हो। समाधान दिवस में कुल 88 शिकायतें दर्ज की गई लेकिन इनमें से मात्र सात शिकायतों का ही निस्तारण हो सका। पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने सुनते हुए संबंधित थानाध्यक्षों को शिकायतों का तुरंत निस्तारण करने के निर्देश दिए। संचालन एसडीएम हिमांशु वर्मा ने किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें