ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरकोरोना बम : हॉटस्पॉट से बाहर आए कवाल में 10 समेत 11 नये केस

कोरोना बम : हॉटस्पॉट से बाहर आए कवाल में 10 समेत 11 नये केस

लॉकडाउन-3 समाप्त होने से एक दिन पूर्व कोरोना मुक्त हो चुके मुजफ्फरनगर जिले में लॉकडाउन-4 में कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बुधवार को मिली 88 सैंपल रिपोर्ट में 10 नए...

कोरोना बम : हॉटस्पॉट से बाहर आए कवाल में 10 समेत 11 नये केस
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरWed, 27 May 2020 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन-3 समाप्त होने से एक दिन पूर्व कोरोना मुक्त हो चुके मुजफ्फरनगर जिले में लॉकडाउन-4 में कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बुधवार को मिली 88 सैंपल रिपोर्ट में 11 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर जिले में कोरोना के 60 मामले हो चुके हैं जिनमें से 24 ठीक हो गए हैं जबकि 36 सक्रिय मरीजों का कोविड एल-1 अस्पताल में उपचार चल रहा है।

संक्रमित मिले 11 लोगों में से 10 लोग कवाल गांव के रहने वाले हैं जो अपने अन्य साथियों के साथ तमिलनाडु से 17 मई की रात में गांव लौटे थे। इनके 5 साथी पहले ही कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। प्रशासन ने सभी 10 लोगों को किसान इंटर कॉलेज ककरौली में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में क्वॉरंटाइन पर रखा हुआ है।

मुजफ्फरनगर में 11 नए के सामने आने के बाद कोरोना पॉजिटिव की संख्या 60 हो गई है हालांकि इसमें से 24 मरीज ठीक होकर अपने घरों को वापस लौट चुके हैं। 16 मई को मुजफ्फरनगर में सभी मरीज ठीक होने के कारण इसे कोरोना मुक्त बताया गया था। 17 मई से अब तक 11 दिनों में 36 नए मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 32 दूसरे राज्यों से आए प्रवासी कामगार हैं जो मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले हैं। अकेले कवाल गांव में मुजफ्फरनगर में मिले कुल नए मामलों में से 15 मामले सामने आ चुके हैं। पूर्व में कवाल गांव में ठहरी जमात के 2 सदस्य भी कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कव्वाल को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया था। लगातार 28 दिन तक हॉट स्पॉट रहने के बाद कव्वाल को सूची से निकाला गया था। लेकिन आप कवाल में लॉक डाउन-4 में 15 नए मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि प्रशासन का कहना है कि सभी 15 लोगों को आइसोलेशन सेंटर में अलग क्वॉरंटाइन रखा गया है इसलिए कव्वाल को हॉटस्पॉट बनाने की जरूरत नहीं है, जबकि लोगों का कहना है कि तमिलनाडु से जो 28 लोग कवाल में लौट कर आए थे वह 17 मई की रात से 19 मई की सुबह तक गांव में ही रहे हैं। 19 मई को थर्मल स्पेलिंग के बाद उन्हें आइसोलेशन सेंटर पर भेजा गया था। इसलिए उनके परिजनों के सैंपल लेकर उन्हें भी फिलहाल होम क्वॉरंटाइन रखा जाए।

मुजफ्फरनगर में कोरोना संक्रमित का भाई भी मिला पॉजिटिव

मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमित मिले सैदनंगला गांव निवासी महाराष्ट्र से आए युवक का भाई के सैंपल की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इस तरह से जिले में बुधवार को मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 व कुल केस साठ हो गए हैं।

चरथावल क्षेत्र के गांव सैदनंगला निवासी युवक को महाराष्ट्र से आने पर चरथावल क्षेत्र के गांव दधेडू में आईजी पब्लिक स्कूल में बनाएं गए क्वारंटाइन सैंटर पर रखा गया था। उसका सैंपल लेकर जांच को भेजा गया था। जांच रिपोर्ट आने से पूर्व ही उसे क्वारंटाइन सैंटर से अनाज की किट देकर घर भेज दिया गया था। उसके घर जाने के दो दिन बाद उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो अपनी लापरवाही छिपाने के लिए जिला प्रशासन ने उसे क्वारंटाइन सैंटर पर ही दिखाकर कोविड: एल-1 अस्पताल मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया था। हालांकि उसके परिवार के सभी सदस्यों को घर से बुलाकर मुख्यालय पर क्वारंटाइन करते हुए महादेव होटल में रखा गया था। अब पहले पॉजिटिव मिले महाराष्ट्र से आए युवक के भाई की रिपोर्ट भी बुधवार शाम पॉजिटिव आई है। इससे हडकंप मच गया। यह नया मामला क्वारंटाइन सैंटर पर तैनात प्रशासनिक अमले की लापरवाही के कारण ही आया है। यदि रिपोर्ट आने तक महाराष्ट्र से आए सैदनंगला के युवक को क्वारंटाइन रखा जाता तो संक्रमण उसके भाई तक नही पहुंचता। सैदनंगला में दूसरा मामला आने पर कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ा दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें