ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगर57 लोगों की जान लेने वाले अधूरे पुल का निर्माण हवन के साथ शुरू

57 लोगों की जान लेने वाले अधूरे पुल का निर्माण हवन के साथ शुरू

दिल्ली-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर अधूरे पड़े संधावली रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू होने से पूर्व मंगलवार को सुबह हवन-पूजन किया गया। बता दें कि कई दुर्घटनाओं में 57 लोगों की जान लेने...

57 लोगों की जान लेने वाले अधूरे पुल का निर्माण हवन के साथ शुरू
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरTue, 25 Sep 2018 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर अधूरे पड़े संधावली रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू होने से पूर्व मंगलवार को सुबह हवन-पूजन किया गया। बता दें कि कई दुर्घटनाओं में 57 लोगों की जान लेने वाले इस पुल के निर्माण कार्य से पूर्व सांसद संजीव बालियान समेत चार विधायकों ने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए हवन में आहूतियां दीं।

एनएच-58 पर यह पुल पिछले कई सालों से नीचे एक मस्जिद आ जाने के कारण एक साइड की लेन से अधूरा पड़ा था। इसके कारण इस पर तीखा मोड़ कटने की वजह से यहां पर कई हादसों में 57 लोग काल के गाल में समा गए।

बीजेपी सरकार बनने के बाद सहमति से करीब दस माह पूर्व मस्जिद को तीन गुने से अधिक मुआवजा देकर हटा दिया गया था। इसके बाद केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मेरठ से मुजफ्फरनगर के बीच 257 करोड़ के कार्य कराने की स्वीकृति प्रदान कर दी थी। इसमें अधूरे पड़े पुल का निर्माण भी शामिल है।

इसके टेंडर भी हो चुके हैं। मंगलवार को अधूरे पुल को पूरा बनाने का निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ तो लाखों यात्रियों ने राहत की सांस ली। पुल पूरा होने से यह मार्ग दुर्घटना रहित बन जाएगा। यज्ञ में सांसद संजीव बालियान, क्षेत्रीय चरथावल विधायक विजय कश्यप, पुरकाजी विधायक प्रमोद ऊंटवाल, नगर विधायक कपिलदेव अग्रवाल, खतौली विधायक विक्रम सैनी, सहकारी बैंक अध्यक्ष सत्यपाल सिंह पाल, भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेंद्र सैनी, वरिष्ठ बीजेपी नेता डॉ पुरुषोत्तम श्रीमोहन,अचिंत मित्तल, रामकुमार सहरावत, डॉ एससी कुलश्रेष्ठ, सत्य प्रकाश रेशु अमित पटपटिया, जिला पंचायत सदस्य धीरेंद्र बालियान आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें