DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरबिन बताए छूट्टी पर तीन अध्यापकों को बीएसए ने काटा एक दिन का वेतन

बिन बताए छूट्टी पर तीन अध्यापकों को बीएसए ने काटा एक दिन का वेतन

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 07:00 PM
बिन बताए छूट्टी पर तीन अध्यापकों को बीएसए ने काटा एक दिन का वेतन

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जिला समन्वयक के साथ कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय खतौली का निरीक्षण किया गया। इस दौरान स्टाफ और तीन अध्यापक बिना बताए छूट्टी पर गए हुए बताए गए। बीएसए ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उनका एक दिन का वेतन काट लिया।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मायाराम द्वारा जिला समन्वयक सुशील कुमार के साथ कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय खतौली का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय विद्यालय में कार्यरत 13 स्टाफ के सापेक्ष मात्र 6 स्टाफ उपस्थित पाया गया। दो अध्यापिका एवं एक लेखाकार मातृत्व अवकाश पर एक अध्यापिका आकस्मिक अवकाश पर है। तीन अध्यापिका बिना बताए अनुपस्थित पाई गई। जिनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए। विद्यालय में नामांकित 100 बालिकाओं के सापेक्ष मात्र 40 बालिकाएं उपस्थित थी। बालिकाओं के लिए दोपहर के भोजन में दाल-चावल, आलू की सब्जी एवं रोटी बनाई गई थी। खाने की गुणवत्ता ठीक थी। प्रभारी वार्डन को निर्देश दिए कि विद्यालय में बालिकाओं की उपस्थिति बढ़ाने के लिए अभिभावकों से संपर्क करें और बालिकाओं का ठहराव विद्यालय में सुनिश्चित करें।

इसके बाद ग्राम नावला में स्थित कंपोजिट विद्यालय नंबर दो का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय विद्यालय में कार्यरत समस्त स्टाफ उपस्थित पाया गया। विद्यालय में नामांकित 396 छात्र-छात्राओं के सापेक्ष 145 छात्र अनुपस्थित पाए गए। प्रधानाध्यापक द्वारा अवगत कराया गया कि अहोई अष्टमी का अवकाश होने के कारण आज छात्राएं विद्यालय नहीं आई है। विद्यालय में कार्यरत अध्यापकों द्वारा टीएलएम रूम, लाइब्रेरी एवं स्पोर्ट्स रूम अलग-अलग बनाए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें