ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरबजाज हिंदुस्तान चीनी उत्पादन की रैकिंग में 10 दसवें स्थान पर

बजाज हिंदुस्तान चीनी उत्पादन की रैकिंग में 10 दसवें स्थान पर

बजाज हिंदुस्तान चीनी उत्पादन की रैकिंग में 10 दसवें स्थान पर

बजाज हिंदुस्तान चीनी उत्पादन की रैकिंग में 10 दसवें स्थान पर
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरMon, 17 Jun 2024 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बजाज हिंदुस्तान शुगर एस एंड पी ग्लोबल प्लैट्स द्वारा जून 2024 की शुगर बाजार रिपोर्ट में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय शुगर कंपनी है। कंपनी ने 2023-24 के लिए चीनी उत्पादन के मामले में कुल 20 रैंकिंग में वैश्विक स्तर पर 10वां स्थान हासिल किया है।

जानकारी के अनुसार खराब मौसम की स्थिति के कारण एशिया में चीनी उत्पादन में गिरावट आई, जिसके कारण कंपनियों ने अपनी रैंकिंग खो दी। हालांकि, बजाज हिंदुस्तान शुगर ने वित्त वर्ष 23-24 के लिए अपने चीनी उत्पादन में मामूली वृद्धि के साथ अपनी रैंकिंग बरकरार रखी है। बजाज शुगर के प्रबंध निदेशक, अजय शर्मा ने कहा, यह रिपोर्ट उद्योग की चुनौतियों से निपटने के लिए हमारी परिचालन उत्कृष्टता और दूरदर्शी दृष्टिकोण का प्रमाण है। बजाज शुगर 92 साल पुरानी कंपनी है। जिसकी स्थापना भारत को चीनी की जरूरतों के मामले में आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से की गई थी और आज हम वैश्विक मंच पर भारत के नंबर 1 चीनी उत्पादक की स्थिति को बनाए रखने के लिए आभारी हैं। हम आंतरिक रूप से अपनी चीनी रिकवरी को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और साथ ही गन्ने की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए विभिन्न प्रकारों से अपने गन्ना उत्पादकों को सशक्त बना रहे हैं।

बजाज हिंदुस्तान शुगर लिमिटेड के बारे में-

बजाज हिंदुस्तान शुगर लिमिटेड (बजाज शुगर) के पास देश में चीनी और इथेनॉल के लिए सबसे बड़ी स्थापित उत्पादन क्षमता है। हमारी 14 चीनी मिलें और 6 डिस्टिलरी सभी उत्तर प्रदेश राज्य में स्थित हैं और लगभग 10 हजार लोगों को रोजगार देती है। लगभग पांच लाख किसान गन्ना आपूर्ति करते हैं। कंपनी की कुल गन्ना पेराई क्षमता 1.36 लाख टन प्रतिदिन और आसवन क्षमता 800 किलोलीटर प्रतिदिन है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।