ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरपरिवार नियोजन में अच्छा कार्य करने वाली आशाएं सम्मानित

परिवार नियोजन में अच्छा कार्य करने वाली आशाएं सम्मानित

बेहतर कार्य के लिए सीएचसी प्रभारी ने किया उत्साहवर्धनपरिवार नियोजन में अच्छा कार्य करने वाली आशाएं सम्मानितपरिवार नियोजन में अच्छा कार्य करने वाली...

परिवार नियोजन में अच्छा कार्य करने वाली आशाएं सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरTue, 14 May 2024 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

खतौली, संवाददाता। जिले में परिवार नियोजन कार्यक्रम को लेकर खतौली सीएचसी पर सीएचसी प्रभारी डॉ. अवनीश ने आशाओं को बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित करते हुए उनको पुरस्कृत किया। इस दौरान जिला परिवार कल्याण स्पेशलिस्ट खालिद हुसैन, बीपीएम जावेद समेत आशाएं मौजूद रही।

खतौली सीएचसी प्रभारी डॉ. अवनीश ने बताया कि आज सीएचसी पर आज उन आशाओं को पुरस्कृत किया गया, जिन्होंने दंपति को परिवार नियोजन के महत्व से अवगत कराते हुए उन्हें स्थाई व अस्थाई साधनों के प्रयोग के लिए प्रेरित किया। नावला गांव से आशा सुमन ने सबसे बेहतर कार्य करते हुए 32 महिलाओं को अंतरा अपनाने के लिए मोटीवेट किया, इसके साथ ही खीरी कुरैश (तुलसीपुर) से आशा आनिता ने पीपीआईयूसीडी के लिए 28 महिलाओं को प्रेरित किया और नावला से आशा मंदरेश ने 7 महिलाओं को परिवार नियोजन का महत्व समझाया।

जिला परिवार कल्याण स्पेशलिस्ट खालिद हुसैन ने बताया कि एएनएम और आशा वर्कर घरों में दस्तक देकर इच्छुक पात्र दंपती को परिवार नियोजन के स्थायी-अस्थायी साधनों की जानकारी दें, साधन उपलब्ध भी कराएं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।