ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरअखिल गुप्ता हत्याकांड में पुलिस ने गवाह की सुरक्षा हटाई

अखिल गुप्ता हत्याकांड में पुलिस ने गवाह की सुरक्षा हटाई

आसाराम बापू के रसोइये अखिल गुप्ता की हत्या के मामले में पुलिस अभी तीन फरार आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इसके बावजूद जिला प्रशासन ने गुजरात की एटीएस के अनुरोध को दरकिनार कर मृतक अखिल की पत्नी...

अखिल गुप्ता हत्याकांड में पुलिस ने गवाह की सुरक्षा हटाई
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरFri, 15 Dec 2017 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

आसाराम बापू के रसोइये अखिल गुप्ता की हत्या के मामले में पुलिस अभी तीन फरार आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इसके बावजूद जिला प्रशासन ने गुजरात की एटीएस के अनुरोध को दरकिनार कर मृतक अखिल की पत्नी वर्षा का सुरक्षाकर्मी वापस ले लिया है। हालांकि अभी अखिल के पिता नरेश गुप्ता का सुरक्षाकर्मी व उनके घर पर तैनात दो पुलिसकर्मी बरकरार हैं।

अब घर पर लगी गार्द को भी हटाने की तैयारी है। यौन उत्पीड़न के मामले में आशाराम बापू जेल में हैं। उनके खिलाफ गवाह बने अखिल गुप्ता की यहां करीब तीन साल पहले 11 जनवरी 2015 को हत्या कर दी गई थी। हत्या के मामले में पहले सहारनपुर में नीरज की गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद रायपुर में कार्तिक हलदर की गिरफ्तारी हुई। कार्तिक से पूछताछ के बाद इस मामले में कुल पांच हत्यारोपी होने की बात सामने आई थी जिन्होंने कई दिन तक मुजफ्फरनगर में रहकर अखिल गुप्ता की रेकी की थी। अखिल की पत्नी वर्षा भी आशाराम बापू आश्रम में रही है। इस मामले मे कार्तिक से पूछताछ में तीन अन्य नाम जो सामने आए थे, उनमें राहुल उर्फ अंकित, तामराज उर्फ ताम्रध्वज व बलबीर सिंह उर्फ चैन सिंह इस मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम की पकड से बाहर हैं। बताया जाता है कि गुजरात एटीएस ने अखिल गुप्ता की पत्नी वर्षा की सुरक्षा के लिए अखिल की हत्या के बाद जिला प्रशासन को पत्र लिखा हुआ है। अखिल की हत्या के बाद उसके घर की सुरक्षा के लिए दो पुलिसकर्मियों की गार्द वहां लगी है। पहले यह गार्द तीन पुलिसकर्मियों की थी। इसके अलावा उसकी पत्नी वर्षा और पिता नरेश गुप्ता को भी सुरक्षाकर्मी दिया गया था। वर्षा का सुरक्षाकर्मी प्रशासन ने हटा लिया है जबकि गार्द को भी घर से हटाने की तैयारी है। नरेश गुप्ता सुरक्षा को लेकर कोर्ट में गए हैं तो उनका सुरक्षाकर्मी बरकरार रखा गया है। नरेश गुप्ता का कहना है कि घर की गार्द को हटाने से परिवार की जान को खतरा हो सकता है। उनकी मांग है कि प्रकाश में आए तीनों हत्यारोपी जब तक नही पकडे जाते और जब तक वर्षा के कोर्ट में बयान नही हो जाते तब तक सुरक्षा जारी रहनी चाहिए। इस संबंध में आज वह एसएसपी से भी मिले। उनका कहना है कि सुरक्षा पहले की तरह से जारी रहनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें