ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरनामांकन पत्र निरस्त होने पर आप पार्टी के प्रत्याशी ने किया आत्मदाह का प्रयास

नामांकन पत्र निरस्त होने पर आप पार्टी के प्रत्याशी ने किया आत्मदाह का प्रयास

मीरपुर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सरदार जोगिंदर सिंह नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफसर ने निरस्त कर दिया। सेना से रिटायर गुस्साएं...

नामांकन पत्र निरस्त होने पर आप पार्टी के प्रत्याशी ने किया आत्मदाह का प्रयास
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरMon, 24 Jan 2022 03:15 PM
ऐप पर पढ़ें

मीरपुर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सरदार जोगिंदर सिंह नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफसर ने निरस्त कर दिया। सेना से रिटायर गुस्साएं प्रत्याशी ने बाहर आकर हंगामा कर अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया।

प्रथम चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जनपद मुजफ्फरनगर की छह विधानसभा सीटों पर करीब 97 प्रत्याशी ने नामांकन किया है। सोमवार सुबह इन नामांकन पत्रों की जांच शुरू हुई। मीरापुर विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी जोगिंदर सिंह का नामांकन प्रशासन ने निरस्त कर दिया है। जोगिंदर सिंह ने कलेक्ट्रेट में आत्मदाह की चेतावनी दी है। जोगिंदर सिंह ने बताया कि वह आर्मी में सूबेदार मेजर रहे हैं। रिटायर होने के बाद जनता की सेवा में लगे हैं। मीरापुर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी से नामांकन दाखिल किया था। नामांकन पत्र में निराश्रित का कॉलम खाली छोड़ने पर उनका नामांकन पत्र निरस्त कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन दबाव में कार्य कर रहा है या फिर तानाशाही दिखा रहा है। अधिकारियों का अनुचित कृत्य का विरोध किया जाएगा। उसके बाद फिर से जोगिंदर सिंह रिटर्निंग ऑफिसर के पास पहुंचे। आरोप है कि रिटर्निंग ऑफिसर ने उनकी कोई बात नहीं सुनी। रिटर्निंग ऑफिसर ने जोगिंदर सिंह से कहा कि उनका नामांकन पत्र निरस्त हो चुका है। इस बात से खफा जोगिंदर सिंह ने बाहर आकर अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क दिया और आत्मदाह करने का प्रयास किया। मौके पर मौजूद पुलिस ने जोगिंदर सिंह के आत्मदाह को विफल कर दिया। कचहरी में हंगामे की सूचना मिलने पर एडीएम प्रशासन मौके पर पहुंचे। पीड़ित प्रत्याशी जोगिंदर सिंह ने एडीएम प्रशासन को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। एडीएम प्रशासन ने जोगिंदर सिंह को समझा कर शांत किया। उसके बाद जोगिंदर सिंह अपने अधिवक्ता के साथ डीएम से मिलने के लिए पहुंचे और डीएम को पूरे मामले की जानकारी दी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें