DA Image
Tuesday, December 7, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरनायिका मेगा इवेंट में एक दिन की अधिकारी बनीं जिले की 35 छात्राएं

नायिका मेगा इवेंट में एक दिन की अधिकारी बनीं जिले की 35 छात्राएं

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फर नगरNewswrap
Sat, 23 Oct 2021 09:00 PM
नायिका मेगा इवेंट में एक दिन की अधिकारी बनीं जिले की 35 छात्राएं

मिशन शक्ति-3 अभियान के अंतर्गत शनिवार 23 अक्टूबर को जिले में नायिका मेगा इवेंट का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न सरकारी कार्यालयों में विभागीय अधिकारियों की कुर्सी पर बैठाकर छात्राओं को एक दिन की जिम्मेदारी दी गई। नायिका मेगा इवेंट के अंतर्गत बालिकाओं को प्रशासन, माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, स्वास्थ्य व पुलिस विभाग में उच्च पदों पर एक दिन की जिम्मेदारी देकर उनका उत्साहवर्द्धन किया गया। जिस कार्यालय में छात्रा ने कुर्सी संभाली उसी अफसर ने बुके गुलदस्ते देकर एक दिन के अधिकारी का स्वागत किया।

एक दिन की सांकेतिक अधिकारी नायिकाओं के रूप में जिले के एमजी वर्ल्ड विज़न स्कूल, जैन कन्या इंटर कॉलेज, मेपल्स एकेडमी बुढ़ाना, वैदिक पुत्री पाठशाला इंटर कॉलेज, एसडी कन्या इंटर कॉलेज झाँसी की रानी चौक व होली चाइल्ड पब्लिक इंटर कॉलेज जड़ौदा से कुल 35 छात्राओं ने प्रतिभाग किया गया। नायिका मेगा इवेंट के अंतर्गत मुख्य विकास अधिकारी के पद पर परिधि गर्ग उनकी कुर्सी पर बैठी तो सीडीओ आलोक यादव ने उनका स्वागत किया। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) के पद पर श्रेया गर्ग ने कुर्सी संभाली तो एडीएम अमित सिंह ने उनका स्वागत किया। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) कार्यालय में उनकी कुर्सी पर दिव्या पंवार बैठी तो एडीएम आलोक कुमार ने उनका स्वागत किया। नगर मजिस्ट्रेट के पद पर प्रिया की एक दिन की नियुक्ति हुई तो सिटी मजिस्ट्रेट अनूप श्रीवास्तव ने उनका स्वागत किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पद पर दर्शना को सीएमओ महावीर सिंह फौजदार ने कुर्सी पर बैठाया, जिला विद्यालय निरीक्षक के पद पर शगुन को डीआईओएस गजेंद्र कुमार ने स्वागत कर अपनी कुर्सी दी वहीं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के पद पर निक्की को बीएसए मायाराम ने कुर्सी पर बैठाकर उनका स्वागत किया। इसके अलावा महिला थानाध्यक्ष के पद पर पीहू अग्रवाल द्वारा कार्य किया गया तो महिला इन्सपैक्टर संध्या वर्मा ने उनकी आगवानी कर स्वागत किया। इस अवसर पर अधिकारियों ने एक दिन की नायिका बनी छात्राओं को अभिनंदन पुष्प देने के साथ ही अपने हस्ताक्षरयुक्त नोटबुक, पेन सैट आदि भेंट किए। छात्राओं के पदभार ग्रहण करने के बाद अधिकारियों ने उन्हें अपने अधिकार व कर्तव्यों के बारे में बताया और अपने विभाग के संबंध में विस्तार से जानकारी देकर उनका मार्गदर्शन किया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें