ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगरतीन नए मामलों के साथ मुजफ्फनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 83

तीन नए मामलों के साथ मुजफ्फनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 83

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इस रोग से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज तीन कोरोना पॉजिटीव मिलने के बाद...

तीन नए मामलों के साथ मुजफ्फनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 83
हिन्दुस्तान,मुजफ्फरनगरSat, 13 Jun 2020 06:14 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इस रोग से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज तीन कोरोना पॉजिटीव मिलने के बाद जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। इस बीच पांच कोरोना मरीज ठीक होने पर प्रशासन ने कुछ भी महसूस की। शनिवार को मिले मरीजों में  एक आर्यपुरी, एक कुदंनपुरा तथा एक अग्रसेन विहार का निवासी है। पॉजिटिव मिले तीनों लोगों के यात्रा हिट्री तलाश की जा रही है।

प्रदेश में 13 हजार से अधिक मामले

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 503 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 13 हजार को पार कर गई है। वहीं शनिवार को लगातार दूसरे दिन कोविड-19 से 20 मरीजों की मौत हुई है। अब इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 385 हो गया है। उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में इस समय कोरोना के 4858 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

7875 लोग अबतक हुए ठीक

उन्होंने बताया कि 7875 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 13,118 मामले हैं। शुक्रवार को भी 20 लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हुई थी और आज भी कोरोना से 20 की मौत हुई है। प्रसाद ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में 4,868 लोगों को रखा गया है, जिनका इलाज विभिन्न चिकित्सालयों और मेडिकल कॉलेजों में किया जा रहा है। कुल 7,450 लोगों को फैसिलिटी क्वारंटाइन में रखा गया है, जिनके नमूने लेकर जांच कराई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें